छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा : बलौदाबाजार-भाटापार में ट्रक और पिकअप में भिड़ंत, 11 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुःख

Arun Mishra
24 Feb 2023 5:45 AM GMT
छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा : बलौदाबाजार-भाटापार में ट्रक और पिकअप में भिड़ंत, 11 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुःख
x
प्रधानमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की.

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार-भाटापारा जिले में बीती रात पिकअप वाहन की ट्रक से टक्कर में चार बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि दस से अधिक घायल हो गए. भाटापारा के एसडीओपी सिद्धार्थ बघेल ने यह जानकारी दी. सभी पीड़ित एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. सात लोगों के शव को भाटापारा पोस्टमार्टम हाउस में लाया गया है, जबकि चार शव बलौदाबाजार पोस्टमार्टम हाउस में रखे गये हैं. घटना की सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर शवों को निकाला गया.

पीएम ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाटापारा में हुए हादसे पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार देर रात बलौदाबाजार-भाटापारा मार्ग पर भाटापारा थाना क्षेत्र के खमरिया गांव के पास हुए हादसे में एक दर्जन अन्य घायल हो गये है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिमगा इलाके के खिलोरा गांव के रहने वाले पीड़ित अर्जुनी इलाके में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होकर घर लौट रहे थे.

मौके पर ही 11 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार साहू परिवार के सदस्य कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जब खिलोरा से वापस अपने घर अर्जुनी लौट रहे थे, तभी खमरिया के डीपीडब्ल्यूएस स्कूल के पास पिकअप वाहन को ट्रक ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 घायल लोगों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है.

वहीं अन्य को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम को मौके पर भेजा गया और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

Next Story