छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नारायणपुर में नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 5 घायल

Arun Mishra
23 March 2021 12:50 PM GMT
छत्तीसगढ़ : नारायणपुर में नक्सलियों का बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 5 घायल
x
बस जब कड़ेमेटा और कन्हरगांव गांव के मध्य पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से नक्सली हमले की खबर आ रही है। नक्सलियों ने सुरक्षा बलों की बस को बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दिया है। इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं जबकि कई अन्य जवान घायल हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने स्थानीय पुलिस अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया नारायणपुर जिले के कड़ेमेटा और कन्हरगांव के बीच नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों के बस को उड़ा दिया। घटना में तीन जवान शहीद हो गए हैं। अवस्थी ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। अभियान से वापसी के दौरान वह एक बस में सवार थे। बस जब कड़ेमेटा और कन्हरगांव गांव के मध्य पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

हाल ही में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाते समय उसमें विस्फोट होने से एक नक्सली की मौत हो गई थी। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) पी सुंदरराज ने बताया था कि पश्चिम बस्तर डिवीजन के मिरतुर पुलिस थाने के अंतर्गत बछपाल-हरपाल गांव के रास्ते में नक्सली विस्फोटक लगा रहे थे तभी यह धमाका हो गया। नक्सली कमांडर सुनील पदम की धमाके में मौत हो गई थी।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story