छत्तीसगढ़

'कहीं नहीं जा रहा' : राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले छत्तीसगढ़ के CM बघेल

Arun Mishra
27 Aug 2021 4:32 PM GMT
कहीं नहीं जा रहा : राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले छत्तीसगढ़ के CM बघेल
x
मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने राहुल गांधी को अपनी दिल की बात बता दी है, जो मुझे कहना था.

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्री टीएस सिंह देव (TS Dev Singh) के साथ सत्ता के टकराव के बीच राहुल गांधी के साथ आज तीन घंटे की बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि उनके प्रतिद्वंदी द्वारा सुझाया गया कोई "रोटेशन फॉर्मूला" नहीं था. बघेल ने यह भी कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ में सभी 70 कांग्रेस विधायकों का समर्थन प्राप्त है और उन्होंने राहुल गांधी को राज्य में खुद आने और स्थिति देखने के लिए आमंत्रित किया था.

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने राहुल गांधी को अपनी दिल की बात बता दी है, जो मुझे कहना था. अब वह अगले सप्ताह छत्तीसगढ़ आ रहे हैं." याद दिला दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कुर्सी पर राज्य में मंत्री टीएस सिंह देव ने दावा किया था. उनके मुताबिक कांग्रेस छत्तीसगढ़ में जब सत्ता में आई थी तब यह तय हुआ था कि रोटेशन व्यवस्था के तहत ढाई साल बाद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

लेकिन भूपेश बघेल ने ऐसे किसी भी फॉर्मूले को खारिज कर दिया है. उन्होंने जोर देकर कहा कि "रोटेशन का कोई फॉर्मूला नहीं था."

इस सियासी तनातनी को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायक प्रकाश नायक ने एनडीटीवी से कहा कि ''ऑल इज वेल नाउ.'' उन्होंने कहा कि कल सभी छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायक वापस छत्तीसगढ़ लौट जाएंगे. हम सब राहुल जी के आने की तैयारी करेंगे.

इस मसले पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एनडीटीवी से कहा कि मैं यहां राहुल गांधी जी से मिलने आया था, उन्हें अगले हफ़्ते आमंत्रित किया है. हमारे सभी विधायक एकजुट हैं. बघेल ने कहा कि मैंने राहुल गांधी को मुख्यमंत्री के तौर पर आमंत्रित किया है और मुख्यमंत्री के तौर पर रिसीव भी करूंगा.

टीएस सिंह देव पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि टीएस सिंह देव हमारी सरकार के मंत्री हैं, हम साथ काम करते हैं. ढाई साल के फ़ार्मुले के बारे में प्रभारी जी कह चुके हैं. छत्तीसगढ़ में विकास हो रहा है. वहीं, पीएल पुनिया ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि ढाई साल का कोई फ़ार्मुला नहीं है. भूपेश बघेल पूरे पांच साल छत्तीसगढ़ के सीएम रहेंगे, इसमें कोई शक नहीं है.


Next Story