छत्तीसगढ़

पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह का निधन, अंतिम दर्शनों के लिए जशपुर लाया जायेगा पार्थिव शरीर

सुजीत गुप्ता
20 Sep 2021 10:06 AM GMT
पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह का निधन, अंतिम दर्शनों के लिए जशपुर लाया जायेगा पार्थिव शरीर
x

छत्तीसगढ़ भाजपा नेता व चंद्रपुर के पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव का आज सुबह 4:30 बजे निधन हो गया है। जशपुर राजपरिवार के सदस्य युद्धवीर सिंह जूदेव का पिछले एक महीने से लीवर का इलाज चल रहा था और बैंगलुरु के एक अस्तपताल में इलाज के दौरान ही उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली है। उनके पार्थिव शरीर को जशपुर लाया जा रहा है मंगलवार को अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर आराम पैलेस में रखा जाएगा. अंतिम संस्कार भी कल ही होगा।

उल्लेखनीय है कि युद्धवीर छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध हस्तियों में से एक थे. वे किसी न किसी बहाने सुर्खियों में रहते थे. 5 महीने पहले भी नवा रायपुर इलाके में हुए हादसे में उनकी जान बाल-बाल बची थी. उस वक्त उनकी गाड़ी के सामने कोई जानवर आ गया था. उसे बचाने के लिए उन्होंने गाड़ी सड़क की दूसरी दिशा में घुमा दी थी. इससे कार डिवाइडर से टकरा गई थी. जूदेव को सीने में हल्की चोट आई थी. इसके बाद वे खुद ही गाड़ी चलाकर मोवा स्थित बालाजी अस्पताल पहुंचे थे

बता दें कि युद्धवीर पूर्व केंद्रीय मंत्री बीजेपी नेता स्व. दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र थे। युद्धवीर चन्द्रपुर से विधायक, संसदीय सचिव और ब्रेवरेजेस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष भी रह चुके थे। युद्धवीर सिंह के निधन पर शोक जताते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा, "भाजपा नेता व चंद्रपुर के पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, मन बेहद विचलित व दुःखी है। वे स्व. दिलीप सिंह जूदेव जी के पुत्र थे।युवा अवस्था में उनका चले जाना हम सभी के लिए एक बड़ी क्षति है। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!"



Next Story