छत्तीसगढ़

जाने वाली है, भूपेश बघेल की कुर्सी? छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े बदलाव कर रहे संकेत

Desk Editor
3 Oct 2021 10:06 AM GMT
जाने वाली है, भूपेश बघेल की कुर्सी? छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े बदलाव कर रहे संकेत
x
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ रहेगा, इसे पंजाब बनने नहीं देंगे. जो विधायक दिल्ली गए हैं वो वापस भी आ जाएंगे. मीडिया बेवजह इस मुद्दे को तूल दे रहा है

छत्तीसगढ़ : खबरों के मुताबिक, भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उनके पद से हटाया जा सकता है.

हालांकि भूपेश बघेल ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की खबरों को खारिज कर दिया.इस बीच पार्टी आलाकमान ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस यूनिट में बड़े बदलाव किए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 4 उपाध्यक्षों और 3 महासचिवों को बदल दिया गया है. पीआर खुंटे, अंबिका मरकाम, अरुण सिंघानिया और वाणी राव को उपाध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा अमरजीत चावला, वासुदेव और सुमित्रा धृतलहरे को महासचिव नियुक्त किया गया है.

पार्टी आलाकमान से मिलने की मांग पर अड़े विधायक

सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के करीब 30 विधायक देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मिलने के लिए पहुंच चुके हैं. हालांकि पार्टी आलाकमान ने उनसे मिलने से मना कर दिया है. विधायक कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

राजनीतिक उठापटक पर बोले सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ रहेगा, इसे पंजाब बनने नहीं देंगे. जो विधायक दिल्ली गए हैं वो वापस भी आ जाएंगे. मीडिया बेवजह इस मुद्दे को तूल दे रहा है.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव 2018 में कांग्रेस को भारी जीत मिली थी. कांग्रेस ने 90 में 67 सीट जीती थीं. तब सीएम बनने के लिए दो दावेदार भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव थे.

Next Story