छत्तीसगढ़

NMDC Recruitment 2023: एनएमडीसी में नौकरी करने का मिल रहा है सुनहरा मौका केवल साक्षात्कार के आधार पर होगा चयन का

Anshika
26 April 2023 1:54 PM GMT
NMDC Recruitment 2023:  एनएमडीसी में नौकरी करने का मिल रहा है सुनहरा मौका केवल साक्षात्कार के आधार पर होगा चयन का
x
एनएमडीसी यानी नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने हाल ही में अपरेंटिस के पदों के लिए भर्ती का ऐलान किया है। इस भर्ती के तहत एनएमडीसी 193 पदों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे।

एनएमडीसी यानी नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने हाल ही में अपरेंटिस के पदों के लिए भर्ती का ऐलान किया है। इस भर्ती के तहत एनएमडीसी 193 पदों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे।

यह एक बहुत ही बड़ी संख्या है और सरकारी नौकरियों के इच्छुक लोगों के लिए एक मौका है।अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कुल 193 अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है. एनएमडीसी ने इस भर्ती के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे है.

आवेदन ऑनलाइन मोड में करने होंगे. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स एनडीएमसी भर्ती के लिए 27 अप्रैल, 2023 से तय पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं. वॉक-इन-इंटरव्यू 27 अप्रैल से शुरू होकर 8 मई तक चलेगा.

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ महत्वपूर्ण योग्यताओं को पूरा करना होगा। यह योग्यताएं उम्मीदवार के शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, राज्य निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और अन्य संबंधित दस्तावेजों से संबंधित हो सकती हैं।

एनएमडीसी अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू लेगा. इंटरव्यू गुरुवार, 27 अप्रैल से शुरू है, जो 8 मई तक चलेगी. एनएमडीसी तीन तरह के अपरेंटिस की भर्ती करेगा, ऐसे में सबके लिए क्वालिफिकेशन अलग-अलग मांगी गई है.

ट्रेंड अपरेंटिस के लिए वे ही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास किया हो. वहीं ग्रेजुएट अपरेंटिस के संबंधित ट्रेड में चार साल की डिग्री होना जरूरी है. ट्रेक्निशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए संबंधित ट्रेड में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के बाद, उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से उनकी योग्यता की जांच की जाएगी।

इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले संबंधित योग्यताओं को पूरा करना होगा। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

सरकारी नौकरियों के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक बहुत ही अच्छा मौका है। इस भर्ती में आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को संबंधित योग्यताओं को पूरा करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें।

वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख (Walk-in-Interview Date)

इलेक्ट्रिशियन- 27 अप्रैल 2023

मशीनिस्ट और फिटर- 28 अप्रैल 2023

वेल्डर- 29 अप्रैल 2023

मेकेनिकल डीजल- 30 अप्रैल 2023

मेकेनिक मोटर व्हीकल /COPA- 2 मई 2023

केमिकल/ सिविल/ कंप्यूटर- 4 मई 2023

इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/ इलेक्ट्रिकल/ इंडस्ट्रियल-5 मई 2023

मेकेनिकल/ माइनिंग/ एंवायरमेंट- 6 मई 2023

इलेक्ट्रिकल/ मेकेनिकल/ माइनिंग- 7 मई 2023

रेडियोग्राफी/ फार्मास्यूटिकल साइंस- 8 मई 2023

Next Story