छत्तीसगढ़

छात्र का अपहरण कर मांगी गई 50 लाख रुपए की फिरौती, नहीं मिलने पर कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Sakshi
7 Feb 2022 4:12 PM GMT
छात्र का अपहरण कर मांगी गई 50 लाख रुपए की फिरौती, नहीं मिलने पर कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार
x

छतीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है| यहां सनसनी वारदात को आरोपियों ने अंजाम दिया और एक दसवीं के छात्र का अपहरण कर हत्या कर दी। बता दें कि आरोपियों ने 17 वर्षीय छात्र के पिता से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। आरोपियों ने हत्या कर लाश को नेशनल हाईवे में रानीगांव के पुल के पास छुपा दिया फिर फिरौती की मांग की थी। पुलिस ने शव बरामद कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

इस मामले को लेकर बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि बिलासपुर के तारबाहर थाना क्षेत्र के डिपूपारा निवासी आशिफ मोहम्मद ऑटो डील का काम करता है। 10वीं क्लास में पढ़ने वाला उसका बेटा रेहान रविवार की शाम करीब 6 बजे घर से निकला था, लेकिन देर रात तक वापस नहीं आया। परेशान परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। इस बीच उनके पास एक कॉल आया, जिसमें 50 लाख की फिरौती की मांग की गई। परेशान होकर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने रात में रेहान की तलाश शुरू की। जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर डीपूपारा के एक संदेही अभिषेक दान को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। उसने बताया कि अपने दो दोस्त शीबू खान और रवि खांडे के साथ मिलकर रेहान की हत्या की और रतनपुर क्षेत्र के रानीगांव में लाश को पुल के नीचे छुपा दिया है।

पैसे के लालच में रेहान को बुलाया

वहीं एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि रकम के लालच में छात्र रेहान को घर से बुलाया था। पहचान होने की वजह से छात्र भी चला गया था। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि रेहान से पहचान होने के कारण उसका आसानी से अपहरण कर लिया, लेकिन पकड़े जाने के डर से उसकी हत्या कर दी। फिर छात्र के मोबाइल से उसके पापा आशिफ को कॉल कर 50 लाख रुपये फिरौती की मांग करने लगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी अपने घर में आकर छिप गए थे। तारबाहर पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मृतक का शव बरामद कर लिया है। पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Next Story