छत्तीसगढ़

प्रिंसिपल ने छात्रा पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए बनाया दवाब, बोर्ड परीक्षा में पास कराने का किया वादा

Sakshi
23 March 2022 2:10 PM GMT
प्रिंसिपल ने छात्रा पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए बनाया दवाब, बोर्ड परीक्षा में पास कराने का किया वादा
x
एक स्कूल के प्राचार्य ने 12वीं कक्षा की छात्रा को प्रैक्टिकल में ज्यादा नंबर देने के बदले शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर दिया है...

छत्तीसगढ़ से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि यहां सूरजपुर जिले में गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मशार करने की घटना सामने आई है। एक स्कूल के प्राचार्य ने 12वीं कक्षा की छात्रा को प्रैक्टिकल में ज्यादा नंबर देने के बदले शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर दिया है। प्राचार्य की इस अनुचित मांग पर छात्रा के होश उड़ गए। प्राचार्य यहीं नहीं रुका वह छात्रा को लगातार शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है। तंग आकर छात्रा ने परिजनों को इसकी जानकारी दी तब मामला थाने पहुंचा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिले चेंद्रा पुलिस चौकी अंतर्गत शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल चंद्रमेढ़ा में शिक्षा विभाग को शर्मशार करने की घटना सामने आई है। यहां के प्रभारी प्राचार्य अरुण पांडेय पर छात्रा ने गंभीर आरोप लगाया है। प्राचार्य प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने व पास करवाने के लिए शारीरिक संबंध बनाने दबाव डाल रहा है। प्राचार्य के इस मांग से मानसिक रूप से प्रताड़ित छात्रा ने परीक्षा देना ही उचित नहीं समझा। परीक्षा नहीं देने पर परिजनों ने जब छात्रा ने पूछा तब यह मामला खुला। छात्रा की बात सुनकर परिजनों भी हैरान रह गए। आक्रोशित परिजनों ने छात्रा के साथ चेंद्रा चौकी पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में धारा 354 (क) (1) (ii)- IPC, 509 के तहत अपराध दर्ज किया है, लेकिन अब तक प्रभारी प्राचार्य की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

स्कूल नहीं जाने पर फोन करता था प्रिंसिपल

बता दें कि पुलिस को अपनी शिकायत में छात्रा ने बताया कि प्राचार्य की अनुचित मांग की वजह से उन्होंने स्कूल जाना छोड़ दिया। स्कूल नहीं जाने पर प्राचार्य उसे फोन करता था। फोन पर भी गंदी-गंदी बातें करता था। छात्रा के गुमशुम रहने व परीक्षा नहीं देने की जानकारी होने पर परिजनों ने उससे पूछताछ की तब मानसिक प्रताड़ना का खुलासा हुआ। छात्रा के साथ परिजनों ने 17 मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई है, लेकिन 5 दिनों से पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है।

अपराध दर्ज होने के बाद से प्रिंसिपल फरार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सूरजपुर के एएसपी हरीश राठौर ने कहा कि प्राचार्य के खिलाफ शिकायत मिली है। शिकायत के बाद प्राचार्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी प्राचार्य फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। इधर इस मामले में सर्व आदिवासी समाज प्राचार्य की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज है। समाज के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द से जल्द आरोपी प्राचार्य को गिरफ्तार नहीं किया गया तो समाज द्वारा उग्र आंदोलन करेगा। प्रभारी प्राचार्य की करतूत से आक्रोशित सर्व आदिवासी समाज ने सूरजपुर एसपी कार्यालय पहुंचकर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए ज्ञापन सौंपा है।

Next Story