छत्तीसगढ़

Chhattisgarh News: वीएचपी का छत्तीसगढ़ आज हुआ बंद, बेमेतरा में हुई हिंसा, रायपुर में मचा बवाल, तोड़ दी गई बसें

Anshika
10 April 2023 8:58 AM GMT
Chhattisgarh News: वीएचपी का छत्तीसगढ़ आज हुआ बंद, बेमेतरा में हुई हिंसा, रायपुर में मचा बवाल, तोड़ दी गई बसें
x
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक गांव में हुई दो समुदायों के बीच आपसी झड़प में एक युवक की जान चली गई. इस हत्या के विरोध में अब विश्व हिंदू परिषद ने आज छत्तीसगढ़ बंद कर दिया.

Raipur News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक गांव में हुई दो समुदायों के बीच आपसी झड़प में एक युवक की जान चली गई. इस हत्या के विरोध में अब विश्व हिंदू परिषद ने आज छत्तीसगढ़ बंद कर दिया.

Bemetara Violence: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक गांव में किसी बात को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया और यह विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि इसमें एक युवक की जान तक चली गई. इस हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने पूरे छत्तीसगढ़ को बंद कर दिया है. इस दौरान सोमवार को रायपुर बस स्टैंड में विहिप कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ भी की. उन्होंने कई सारी बसें तोड़ दी कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में बस स्टैंड बंद कराने पहुंचे

कहां कहां बंद कराने पहुंचे विहिप कार्यकर्ता

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रायपुर के सबसे बड़े मार्केट शास्त्री बाजार को बंद करा दिया. इस बंदी के दौरान बड़ी संख्या में विहिप के कार्यकर्ता जय स्तंभ चौक और शास्त्री बाजार में जुटे रहे. विश्व हिंदू परिषद के इस बंद को बीजेपी ने भी अपना समर्थन दिया है.

बेमेतरा में 22 साल के भुवनेश्वर साहू की हत्या के बाद अब उनके परिजन आरोपियों को फांसी देने के लिए मांग कर रहे हैं. इस बंदी के दौरान किसी प्रकार की हिंसा और अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए शहर के हर चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.

बेमेतरा में हुई हिंसा में युवक की मौत

आपको बता दें कि बेमेतरा जिले के बिरनपुर में 8 अप्रैल को एक बच्चे की मारपीट की घटना सामने आई थी. जिसके बाद दो पक्षों में बहस और झड़प हो गई थी. यह झड़प इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि इसमें 22 साल के भुवनेश्वर साहू की मौत हो गई थी. घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल हो गया था. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो गुस्साए लोगों ने पुलिस पर भी हमला किया. इस हमले में 3 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए वहीं कुछ लड़कों ने पुलिस की गाड़ी में आग भी लगा दी.

इसके बाद अलग-अलग रास्तों में जाकर दूसरे पक्ष के घरों में आग लगाने की कोशिश की गई. इन घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी. गांव में मोबाइल जैमर भी लगा दिया गया है. इससे गांव में फोन कॉल और इंटरनेट नहीं चल रहा है. इंटरनेट ना चलने की वजह से अफवाह नहीं उड़ेगे और यह दंगे आगे नहीं बढ़ पाएंगे

Next Story