दिल्ली

दिल्ली में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना संक्रमित, CM केजरीवाल ने जाहिर की चिंता

Arun Mishra
18 April 2020 2:00 PM GMT
दिल्ली में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना संक्रमित, CM केजरीवाल ने जाहिर की चिंता
x
सभी के पास-पास में घर थे और वह आपस में एक-दूसरे के घर आ-जा रहे थे।

दिल्ली में जहांगीरपुरी के एक कंटेनमेंट जोन में एक ही परिवार के 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, "जहांगीरपुरी में एक कंटेनमेंट जोन है, वहां पर कल एक ही कुनबे (परिवार) के 26 लोगों में कोरोना मिला है।" उन्होंने कहा कि सभी के पास-पास में घर थे और वह आपस में एक-दूसरे के घर आ-जा रहे थे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह जानकारी देने के साथ ही अपील करते हुए कहा, "मेरी आप लोगों से हाथ जोड़कर विनती है कि पूरा देश इस वक्त लॉकडाउन में है, कितनी मुसीबतों का हम लोग सामने कर रहे हैं, आप भी कर रहे हैं, सब लोग कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप अनुशासन नहीं बरतेंगे तो आपको ही तकलीफ होगी। हम लोगों को आपकी जान की चिंता है, हम लोगों को आपकी जिंदगी की चिंता है।"

इसके अलावा उन्होंने कहा, "कल 67 नए मामले सामने आए है, 2274 सैंपल के टेस्ट में ये 67 मामले सामने आए हैं, इसका मतलब बहुत तेजी से कोरोना नहीं बढ़ रहा।" उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब कुल 71 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं, जहां किसी को भी घर से बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग आदेश का पालन नहीं कर रहे, इन इलाकों में घरों से बाहर निकल रहे हैं।

Next Story