दिल्ली

Crorepati Boy: महज 13 साल की उम्र में बनाया महा रिकॉर्ड टेंट में रहकर बन गया करोड़पति

Anshika
31 March 2023 3:54 PM GMT
Crorepati Boy: महज 13 साल की उम्र में बनाया महा रिकॉर्ड टेंट में रहकर बन गया करोड़पति
x
दुनिया में हर कोई रोज कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर बनाता रहता है और उनका कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़ता भी है। इसी बीच सिर्फ 13 साल के बच्चे ने एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है

13 year old boy made world record: दुनिया में हर कोई रोज कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर बनाता रहता है और उनका कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़ता भी है। इसी बीच सिर्फ 13 साल के बच्चे ने एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है जिसे तोड़ पाना बेहद मुश्किल है। इस 13 साल के छोटे से बच्चे ने 3 साल टेंट में सो कर गुजार दिए और बदले में 7 करोड़ 60 लाख रुपये इकट्ठा किए हैं.

Boy Collected Rs 7 crore: आज हम आपको एक ऐसे लड़के की कहानी सुनाएंगे जिसने सिर्फ 13 साल की उम्र में एक महा रिकॉर्ड कायम कर दिया। इस लड़के ने मुलायम गद्देदार बिस्तर को ना चुनकर टेंट में सोना पसंद किया लेकिन इसके बदले में इस लड़के ने 3 साल में ही सात करोड़ 60 लाख रुपए कमा लिए। इसके साथ ही इस छोटे से लड़के ने अपने नाम एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. यूके में रहने वाले इस बच्चे का नाम मैक्स वूसी है जिसने कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए फंड इकट्ठा करने की ठानी है.13 साल की छोटी सी उम्र में मैक्स ने 3 साल टेंट में रहकर कैंसर पीड़ितों के लिए 7 करोड़ 60 लाख रुपए इकट्ठा किए और सारे पैसे एक संस्था को दान दे दिए।

इस संस्था का नाम डिवाइन हॉपाइस संस्था है जो कैंसर के मरीजों के लिए काम करती है.मैक्स वूसी के टेंट में जीवन बिताने का किस्सा बहुत अनोखा है। कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी की वजह से मैक्स में अपने दोस्त को खो दिया था जिसके बाद उसने यह प्रण लिया कि वह कैंसर मरीजों की मदद करेगा। एक कैंपेन के तहत मैक्स ने टेंट में रहना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने घर में रहना बंद कर दिया और करीब 3 साल के लंबे समय बाद उसने कैंसर पीड़ितों के लिए पैसा इकट्ठा किया। मैक्स के बाहर लगे टेंट को देखकर लोग उसे 'द बॉय इन टेंट' कहने लगे हैं. मैक्स ने महज 13 साल की उम्र में 7 करोड़ 60 लाख इकट्ठा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

मैक्स के इस रिकॉर्ड को गिनीज बुक में भी दर्ज किया गया है. मैक्स ने अपने इस कारनामे में इतना पैसा इकट्ठा कर लिया कि इससे करीब 500 कैंसर मरीजों का इलाज हो सकता है। मैक्स ने साल 2020 में टेंट में रहना शुरू किया था और 2023 के अप्रैल महीने तक मैक्स टेंट में रहेगा. मैक्स के दोस्त की मौत पैसे की कमी की वजह से हुई थी, दोस्ती कि इस भावना ने अब न जाने कितने कैंसर मरीजों का इलाज आसान कर दिया है.

Next Story