दिल्ली

13 साल की बच्ची से निर्भया जैसी दरिंदगी, खून से नहीं बच्ची घिसटती हुई पडोसी के दरवाजे तक पहुंची

Arun Mishra
6 Aug 2020 4:39 AM GMT
13 साल की बच्ची से निर्भया जैसी दरिंदगी, खून से नहीं बच्ची घिसटती हुई पडोसी के दरवाजे तक पहुंची
x
सांकेतिक तस्वीर
पीरागढ़ी इलाके में एक 13 साल की मासूम के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है?

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दिल्ली एक बार फिर शर्मसार हुई है। दिल्ली में निर्भया जैसी वारदात को फिर दोहराया गया है।

पश्चिम विहार वेस्ट के पीरागढ़ी इलाके में एक 13 साल की मासूम के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। बच्ची कमरे में अकेली थी इसी दौरान उसके साथ दरिंदगी हुई विरोध करने पर न सिर्फ कैची से उसके सिर और शरीर को गोद डाला बल्कि अंदेशा है कि उसके साथ निर्भया जैसी वारदात को अंजाम दिया गया। खून से नहाई हुई बच्ची को मरा हुआ समझकर आरोपी वहां से फरार हो गया।

बच्ची के साथ क्या कुछ गुजरा होगा यह इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि काफी देर तक बेसुध हालत में कमरे में सिसकती रही उसके बाद जैसे-तैसे वह कमरे से खींचते हुए बाहर आई और पड़ोसी के दरवाजे को खटखटा कर इशारे से खुद की हालत बयां करते हुए फिर बेहोश हो गई। उसके निजी अंगों से लगातार खून बह रहा था। बच्ची की हालत देखकर पड़ोसी भी डर गए।तुरंत ही मामले की सूचना पुलिस को दी।

पश्चिम विहार वेस्ट थाने की पुलिस समेत सीनियर अफसर भी तुरंत मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बच्ची को फौरन संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके सिर और हिप्स में किसी धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। बच्ची के इलाज के डॉक्टरों की टीम सरगर्मी से जुटी और सर ब कटे हुए हिस्सों में टांके लगाए, हाथो हाथ एम्स रेफर कर दिया गया। मौका ए वारदात का जायजा लेकर पुलिस ने हत्या की कोशिश और पोक्सो समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी।

लड़की ने जो बयान दिया उसके आधार पर वादा वारदात में 2 लड़के शामिल हैं। पुलिस को अंदेशा है कि दोनों संदिग्ध आसपास के ही हैं। सीनियर पुलिस अफसरों के मुताबिक 13 साल की बच्ची परिवार के साथ पीरागढ़ी में किराए के मकान पर रहती है। परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला है जिस कमरे में परिवार रहता है वह बिल्डिंग तीन मंजिल की है जिसमें छोटे-छोटे करीब 25 कमरे बने हुए हैं। आसपास की फैक्ट्रियों में लेबर का काम करते हैं बच्ची के परिवार में माता-पिता और एक बड़ी बहन ।है माता-पिता फैक्ट्री में लेबर है बड़ी बहन भी काम करती है। लगभग रोजाना बच्ची अपने कमरे में अकेली रहती है। बाकया मंगलवार शाम का है। एम्स में बच्ची की हालत बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है। सूत्रों के मुताबिक डॉक्टरी जांच में निजी अंगों में चोट भी है पड़ोसियों ने उसके माता-पिता को हादसे की जानकारी दी।

DCW ने पुलिस को नोटिस भेजकर मांगी जानकारी

13 साल की बच्ची के साथ रेप के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले की पूरी जानकारी मांगी है। पश्चिम विहार मैं 4 अगस्त को हुए रेप और हत्या के प्रयास के मामले पर दिल्ली महिला आयोग की चीफ स्वाति मालीवाल ने पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस स्टेशन के एसएचओ को बुधवार को नोटिस भेजा है। आयोग ने पुलिस एफ आई आर की कॉपी एक्शन टेकन रिपोर्ट और दोषी की गिरफ्तारी को लेकर जानकारी देने को कहा है। स्वाति मालीवाल ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद से ही हमारी टीम बच्ची के साथ है।

Next Story