दिल्ली

Bugatti: शख्स ने कबाड़ से लगाया जुगाड़ 50 साल की पुरानी कार के साथ किया कुछ ऐसा कि मिले पूरे ₹30 करोड़

Anshika
25 March 2023 11:50 AM GMT
Bugatti: शख्स ने कबाड़ से लगाया जुगाड़ 50 साल की पुरानी कार के साथ किया कुछ ऐसा कि मिले पूरे ₹30 करोड़
x
अगर आप भी कार के शौकीन हैं और कार रखना पसंद करते हैं तो आपके लिए भी एक खास खबर है क्योंकि कई बार पुरानी कारों को लोग कबाड़ समझ कर छोड़ देते हैं और वह खराब हो जाती हैं

1937 Bugatti: अगर आप भी कार के शौकीन हैं और कार रखना पसंद करते हैं तो आपके लिए भी एक खास खबर है क्योंकि कई बार पुरानी कारों को लोग कबाड़ समझ कर छोड़ देते हैं और वह खराब हो जाती हैं लेकिन एक शख्स ने तो कमाल कर दिया उसने ना सिर्फ कार को नया रूप दिया बल्कि उस कार की बोली भी लगवाई

Car Of 30 Crore: कारों के शौकीन लोग अपनी गाड़ियों को पुराना समझकर उन्हें कबाड़ की तरह छोड़ देते हैं लेकिन कुछ लोग अपनी गाड़ियों को लेकर काफी पजैसिव भी होते हैं और वह अपनी पुरानी कारों का प्रयोग करते ही रहते हैं.ऐसे में पुरानी कारों की बोलियां भी लगती है. ऐसे ही एक मामला सामने आ रहा है जिसमें 50 साल पुरानी कार को ₹300000000 में बोली लगाकर बेचा गया है.


ये कार इतनी पुरानी थी कि कबाड़ में गैराज में पड़ी हुई थी. इसके बाद इस आदमी के जुगाड़ में कमाल कर दिया दरअसल यह घटना फ्रांस की राजधानी पेरिस की है. रिपोर्ट की मानें तो यह 50 साल पुरानी कार है और 1937 बुगाटी मॉडल है. इसका नाम कैर है. यह शख्स 2007 में मर गया था जब यह 89 साल का था. इसके बाद यह गाड़ी एकदम कबाड़ हो गई और कबाड़ के भाव में बिकने भी जाने वाले थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं बुगाटी कार के एक शौकीन ने इसका पता लगा लिया और वह कबाड़ खाने तक पहुंच गया.

जिस आदमी ने इस कार की कीमत 30 करोड़ लगा दी. परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उनके पास कुछ कारे थी लेकिन हमें यह नहीं पता था कि वह कौन सी कार है उन्होंने यह भी बताया कि स्थानीय लोगों में जरूर इस बात की भनक लग गई थी.कि इस के पास एक कार है लेकिन यह नहीं पता था कि वह कार कौन सी है. फिलहाल बोली लगाने वाले उस शख्स ने उस कार का पता लगा लिया और उसकी कीमत ₹300000000 लगाई. रिपोर्ट के मुताबिक 1937 में पहली बार असेंबल करने के बाद एक दूसरे मालिक में से 8 साल तक अपने पास रखा.

इसके बाद 1955 में कैर ने ये कार ली थी. फिलहाल यह कार एक बार फिर से चर्चा में है. ऐसे मामले के सामने आने के बाद हम यह कह सकते हैं कि किसी भी चीज को बर्बादी या कबाड़ मे फेंकने से अच्छा है कि पहले उसके बारे में अच्छे से जान लिया जाए. क्या पता कोई बेकार चीज आपके लिए भी बहुत कुछ दे जाए.

Next Story