दिल्ली

दिल्लीः प्रेमी के साथ मिलकर किया था पति का कत्ल, 10 साल बाद आरोपी महिला गिरफ्तार

Arun Mishra
20 July 2021 3:12 AM GMT
दिल्लीः प्रेमी के साथ मिलकर किया था पति का कत्ल, 10 साल बाद आरोपी महिला गिरफ्तार
x
पुलिस ने आरोपी महिला को राजस्थान के अलवर से पकड़ा है. पति का कत्ल करने के बाद से ही वो फरार चल रही थी.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वायड ने पूरे दस साल बाद कत्ल के एक मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है. क्राइम ब्रांच ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी को गिरफ्तार किया है. जिस पर पुलिस ने 50000 रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. पुलिस ने आरोपी महिला को राजस्थान के अलवर से पकड़ा है. पति का कत्ल करने के बाद से ही वो फरार चल रही थी.

पुलिस के मुताबिक 22 मार्च 2011 को कापसहेड़ा में दिल्ली निवासी रवि का कत्ल हुआ था. इस हत्याकांड के बाद से ही रवि की पत्नी फरार चल रही थी. इस दौरान आरोपी महिला देश के अलग-अलग हिस्सों में छुपकर रहती रही. लेकिन अब 10 साल बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वायड ने रवि की कातिल पत्नी शकुंतला को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी शकुंतला ने अपने प्रेमी कमल के साथ मिलकर अपने पति रवि का मर्डर कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने कमल को साल 2018 में गिरफ्तार कर लिया था लेकिन रवि की पत्नी शकुंतला पिछले 10 साल से फरार चल रही थी. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर राजीव रंजन, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर प्रदीप गोदारा और एसीपी डॉ. विकास शिवकंद को लगाया गया था.

इसी बीच क्राइम ब्रांच को खबर मिली थी कि शकुंतला राजस्थान के अलवर जिले में रह रही है. इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के स्पेशल ऑपरेशन स्क्वायड ने अलवर में दबिश देकर आरोपी शकुंतला को गिरफ्तार कर लिया.

ज्वाइंट सीपी (क्राइम) आलोक कुमार के मुताबिक शकुंतला ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि सन 2011 में उसकी शादी रवि के साथ हुई थी. लेकिन साथ ही कमल नाम के शख्स के साथ उसके अवैध संबंध हो गए थे. जब ये बात रवि को पता चली तो वो इस अवैध संबंध का विरोध करने लगा. यही वजह थी कि शकुंतला और कमल ने मिलकर रवि को रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली.

22 मार्च 2011 को प्लान के मुताबिक शकुंतला ने रवि से कहा कि वह उसे अपनी बहन के घर समालखा ले जाए. कमल सिंगला और गणेश कुमार पहले से ही सैंट्रो कार में उन दोनों का इंतजार कर रहे थे. शकुंतला को उसकी बहन के घर के पास छोड़ने के बाद कमल अकेले में बात करने के बहाने से रवि को अपने साथ ड्राइव पर ले गया. फिर रास्ते में सुनसान जगह देखकर कमल ने रस्सी से रवि का गला घोंट दिया.

कहानी यहीं खत्म नहीं हुई. इसके बाद कमल और गणेश ने रवि की लाश को दूर ठिकाने लगाने का प्लान बनाया और लाश को कार से राजस्थान के अलवर में टपुकड़ा गांव ले गए. गांव में कमल की अर्धनिर्मित इमारत के पास रवि की लाश को दफ्ना दिया. इतना ही नहीं जब हत्या के यह मामला अक्टूबर, 2011 में अपराध शाखा की मानव तस्करी रोधी इकाई को सौंपा गया, तो आरोपियों ने उस जगह की खुदाई की, जहां उन्होंने रवि की लाश को दफनाया था. खुदाई के बाद लाश के कुछ हिस्सों को हटा दिया था क्योंकि लाश तो पहले ही सड़ चुकी थी.

इसके बाद आरोपियों ने लाश को उन हिस्सों को हरियाणा और राजस्थान के दो जिलों रेवाड़ी और अलवर के बीच 70 किलोमीटर की सड़क पर फेंक दिया था. दरअसल, पति की हत्या के बाद शकुंतला कमल के साथ रहने लगी थी. फिर 2017 में उन दोनों ने शादी कर ली. कमल को एएचटीयू अपराध शाखा ने अक्टूबर, 2018 में गिरफ्तार कर लिया था. इस वक्त वो अलवर जेल में बंद है. इस मामले में उसका ड्राइवर गणेश भी पकड़ा गया था, जबकि शकुंतला फरार थी. अब पुलिस ने शकुंतला को 2 दिन की रिमांड पर लिया है.Live TV

Next Story