दिल्ली

5 डीसी डिज़ाइन कारें Maruti Swift से Mahindra XUV500 तक

Smriti Nigam
24 May 2023 6:57 AM GMT
5 डीसी डिज़ाइन कारें  Maruti Swift से Mahindra XUV500 तक
x
Dcवर्तमान में, खुद कार निर्माताओं के रूप में आगे बढ़े हैं और भारत की एकमात्र स्पोर्ट्स कार, अवंती के लिए उनका प्रोडक्शन हाउस हैं।

Dcवर्तमान में, खुद कार निर्माताओं के रूप में आगे बढ़े हैं और भारत की एकमात्र स्पोर्ट्स कार, अवंती के लिए उनका प्रोडक्शन हाउस हैं। DC जिन कार्स पर काम करते हैं वो भारतीय सड़कों पर आसानी से नज़र नहीं आतीं. इसलिए, हमने सबसे लोकप्रिय उपभोक्ता कारों को खोजने का फैसला किया।

रेनॉल्ट डस्टर

मॉडिफाइड Renaut Duster में कस्टमाइज्ड 10-स्पोक अलॉय व्हील्स हैं। ओरिजिनल हेडलैम्प्स को प्रोजेक्टर लैंप्स की एक जोड़ी से बदल दिया गया है जो कार के हेडलैम्प्स के रूप में काम करते हैं। बम्पर को भी पूरी तरह से मॉडिफाई किया गया है.

हालांकि, निचला एयरडैम वही रहता है और छोटे फॉग लैंप हेडलैंप के ठीक नीचे लगाए गए हैं। कार के इंटीरियर को लाउंज जैसा प्रभाव देने के लिए रूपांतरित किया गया है। मटीरियल की क्वालिटी टॉप-नॉच और बेहद प्लश है. Duster को भी ओरिजिनल 5-सीटर से 4-सीटर में बदला गया है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर

फॉर्च्यूनर भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है और डीसी इस विशाल कार के लिए एक लाउंज जैसी डिजाइन बनाने से खुद को रोक नहीं सका।

डिजाइन अभी डीसी से बाहर आना बाकी है, लेकिन उन्होंने आगे बढ़कर पिछली पीढ़ी के फॉर्च्यूनर के आधार पर एक बनाया। अभी जो डिजाईन आप नीचे देख सकते हैं।उसके फ्रंट डिजाईन को पूरी तरह से मॉडिफाई किया गया है और कोई भी इस प्यारी Endeavour को नाप नहीं पाएगा.

महिंद्रा एक्सयूवी500

जैसा कि ऊपर बताया गया है, DC विशाल SUVs को लाउंज जैसे सेटअप में बदलने का शौकीन है। DC की ये मॉडिफाइड XUV कैप्टेन सीट्स का एक पेयर ऑफर करती है, जिनमें से हर एक का वज़न 24 इंच है.

सीटें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं और लगभग 150 डिग्री तक झुक सकती हैं। हर सीट के लिए अलग रीडिंग लाइट है और इंटीरियर के चारों ओर एंबियंट लाइटिंग है।आगे की सीटों के पीछे अपनी 10.4 इंच की एलसीडी स्क्रीन भी लगाई गई है।

वोक्सवैगन पोलो

वोक्सवैगन पोलो ड्राइव करने के शौकीन लोगों की पसंदीदा है। मॉडिफाइड वर्जन दिखने में बेहद मस्कुलर है। DC मॉडिफाइड Polo में चौड़े फेंडर और स्लीक हेडलैंप यूनिट हैं। रियर को पूरी तरह से बदल दिया गया है और इसे लुक देने के लिए इसमें काफी बड़े टायर्स हैं।

मारुति स्विफ्ट

DC की सूची में Swift क्यों नहीं होनी चाहिए. DC ने पूरी ताकत लगा दी और नीचे की तस्वीर देखने के बाद स्विफ्ट पहले जैसी नहीं रहेगी। इसमें नए LED DRLs हैं जो फ्रंट एंड को पूरी तरह से बदल देते हैं।

फ्रंट में एयर डैम और नया ग्रिल भी है। पीछे की ओर, बम्पर को पूरी तरह से बदल दिया गया है और डिजाइन में एकरूपता सुनिश्चित करने के लिए डीसी ने पीछे की तरफ एयर डैम भी जोड़ा है।

Next Story