दिल्ली

ईद पर दिल्ली पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई, 60 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Arun Mishra
4 May 2022 9:05 AM GMT
ईद पर दिल्ली पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई, 60 पुलिसकर्मी सस्पेंड
x
इन सभी पुलिसकर्मियों को सदर बाज़ार में ईद के मौके पर तैनात किया गया था. लेकिन ड्यूटी के दौरान सभी गैर हाज़िर मिले.

नई दिल्ली : ईद के दिन दिल्ली पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गई. दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन में तैनात 60 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए. इसके अलावा सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. इन सभी पुलिसकर्मियों को सदर बाज़ार में ईद के मौके पर तैनात किया गया था. लेकिन ड्यूटी के दौरान सभी गैर हाज़िर मिले. जिसके बाद सस्पेंड कर दिया गया.

लापरवाही के चलते हुए सस्पेंड

जानकारी के लिए बता दें कि थर्ड बटालियन के जवानों को दिल्ली सुरक्षा Delhi Security में तैनात किया जाता है. जहांगीरपुरी हिंसा Jahangirpuri Violence के बाद ईद Eid Ul Fitr 2022 के मौके पर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भारी फोर्स Police Force को तैनात किया था. पुलिस के आला अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि राजधानी में कानून व्यवस्था बनी रहे. किसी भी तरह का उपद्रव ना हो.

ड्यूटी से नदारद रहे पुलिसकर्मी

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद से वैसे भी राजधानी की सुरक्षा काफी ज्यादा बढ़ा दी गई है, लेकिन फिर भी पुलिसकर्मियों द्वारा ड्यूटी के दौरान लापरवाही दिखाई गई है, ऐसे में सभी को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया. सुरक्षा के लिए तैनात किए गए पुलिस कर्मी ईद पर नदारद दिखे. जिसके बाद बड़ी कार्रवाई की गई.

Next Story