दिल्ली

दिल्‍ली में CRPF के 9 जवान कोरोना वायरस की चपेट में, 50 जवान क्‍वारंटीन

Arun Mishra
25 April 2020 3:31 AM GMT
दिल्‍ली में CRPF के 9 जवान कोरोना वायरस की चपेट में, 50 जवान क्‍वारंटीन
x
दिल्ली में अबतक 2514 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के नौ कर्मी दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले सहायक नर्स के रूप में तैनात एक हेड कॉन्‍स्‍टेबल के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद 'संपर्क' का पता लगाया गया जिसके बाद 31वें बटालियन के कर्मियों की जांच हुई।

नर्स सहायक पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 162वें बटालियन में तैनात था और वह छुट्टी पर नोएडा आया था। जवान को कालकाजी क्षेत्र के 31वीं बटालियन में आने को कहा गया था जिसके बाद जांच में 21 अप्रैल को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में नौ कर्मियों को एक अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि 50 जवानों को क्‍वारंटीन किया गया है। संक्रमित जवानों में सात कॉन्‍स्‍टेबल, एक हेड कॉन्‍स्‍टेबल और एक उप-निरीक्षक रैंक के अधिकारी हैं। इस महीने की शुरुआत में अर्धसैनिक बल का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था।

दिल्‍ली में अबतक 2514 कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि दिल्ली में अबतक 2514 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिनमें से मात्र 857 मरीज ही ठीक हुए हैं। वहीं, कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 53 पर पहुंच गई है। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 3112 संदिग्ध मरीजों का कोरोना टेस्ट किया गया। यहां अबतक कोरोना के 33,672 टेस्ट हो चुके हैं जिसमें से 26,552 टेस्ट नेगेटिव और 2514 टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं। बता दें कि 4128 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उसके बाद कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में और इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है।

Next Story