दिल्ली

दिल्ली: बेटे की चाहत में पति ने कई बार कराया गर्भपात, न होने पर दे दिया तीन तलाक

Arun Mishra
19 Jan 2021 4:25 AM GMT
दिल्ली: बेटे की चाहत में पति ने कई बार कराया गर्भपात, न होने पर दे दिया तीन तलाक
x
महिला की दो बेटियां हैं, जिनमें से एक 20 और दूसरी 18 साल की है.

नई दिल्ली : भले ही ट्रिपल तलाक (triple talaq) पर कानून पास हो गया हो, मगर इसके बावजूद तीन तलाक के मामलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब दिल्ली (Delhi) से तीन तलाक का एक नया मामला सामने आया है, जहां बेटे को जन्म न दिए जाने से नाराज पति ने महिला को तलाक दे दिया. इस मामले पर अब महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

जानकारी के मुताबिक, महिला को उसके पति ने जून 2020 में तलाक दिया था. महिला ने बताया कि बेटा पैदा नहीं किए जाने से पति नाराज था, जिसके बाद उसने एक झटके में उसे तलाक दे दिया और इतना ही नहीं पति ने महिला को गुजारा भत्ता देने से भी इंकार कर दिया. महिला की दो बेटियां हैं, जिनमें से एक 20 और दूसरी 18 साल की है.

कई बार गर्भपात से पड़ा गुजरना

पीड़ित महिला हुमा हाशिम ने बताया, 'पति को हमेशा से एक बेटे की चाहत थी. उसकी बेटे की चाहत की वजह से मुझे कई बार गर्भपात से गुजरना पड़ा. वो एक दिन मेरी बेटी को मार रहा था. जब मैंने उसे बचाने की कोशिश की तो उसने मुझे भी लात मार दी'.

महिला ने बताया, 'इसके बाद उसने मुझे एक झटके में ट्रिपल तालक दे दिया. हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बहुत कोशिश की. मगर पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. हमने गुजारा भत्ता मांगा, मगर उसने (पति) वो भी नहीं दिया.

पीड़ित महिला ने बताया कि पुलिस से कई बार मदद मांगी, मगर कोई मदद नहीं मिल सकी. जिसके कारण अब महिला ने कोर्ट का रुख करने का फैसला लिया है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story