दिल्ली

आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में The Kashmir Files दूरदर्शन और You Tube पर डालने की उठाई मांग

Sakshi
28 March 2022 10:09 AM GMT
आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में The Kashmir Files दूरदर्शन और You Tube पर डालने की उठाई मांग
x
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा के शून्य काल में नोटिस देकर कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को यूट्यूब (YouTube) और दूरदर्शन (Doordarshan) पर रिलीज करने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajyasabha MP Sanjay Singh) ने राज्यसभा के शून्य काल में नोटिस देकर कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को यूट्यूब (YouTube) और दूरदर्शन (Doordarshan) पर रिलीज करने की मांग की है। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता अगर चाहते हैं कि देश के सारे लोग इस फिल्म को देखे तो वो खुद इसे दिल्ली में टैक्स फ्री क्यों नहीं कर रहे हैं.

आप सांसद ने राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल (Secretary General) को लिखे अपने पत्र में कहा था कि कश्मीरी पंडितों को बसाने की दोबारा बसाने की कोशिश होनी चाहिए। द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने अब तक बॉक्स आॅफिस पर दो सौ करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है। इस पैसे का इस्तेमाल कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास पर खर्च किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स बीते 11 मार्च को रिलीज हुई थी। जब से यह फिल्म रिलीज हुई है राजनीतिक फलक पर चर्चा का विषय बनी हुई है। कश्मीरी पंडितों पर जुल्म की जो कहानी फिल्म में दिखायी गयी है उससे जहां समाज का एक तबका इत्तेफाक रखता है वहीं दूसरा तबका इससे संतुष्ट नहीं है। विवेक रंजन अग्निहोत्री की इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म कश्मीर में 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित है।

Next Story