दिल्ली

हाथरस मामले को लेकर आज दिल्ली में होगा हल्ला बोल, 'आप' निकालेगी कैंडल मार्च तो भीम आर्मी करेगी प्रदर्शन

Arun Mishra
2 Oct 2020 10:15 AM GMT
हाथरस मामले को लेकर आज दिल्ली में होगा हल्ला बोल, आप निकालेगी कैंडल मार्च तो भीम आर्मी करेगी प्रदर्शन
x

दिल्ली : उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की से हैवानियत के बाद मौत और उस पर राज्य सरकार के रवैये का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और सभी विपक्षी दल इस घटना को लेकर योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। पहले कांग्रेस और अब आम आदमी पार्टी (आप) और भीम आर्मी ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इस शर्मनाक घटना के विरोध में भारत की बेटियों के लिए न्याय की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) जहां शुक्रवार शाम 5 बजे इंडिया जंतर-मंतर पर कैंडल मार्च करेगी। वहीं भीम आर्मी ने भी आज शाम 5 बजे हाथरस की बेटी के लिए इंडिया गेट पर आकर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। 'आप' का पहले यह कैंडल मार्च इंडिया गेट पर होना था, लेकिन वहां धारा-144 लगाए जाने के चलते इसे जंतर-मंतर पर करने का निर्णय लिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि हाथरस की घटना बहुत दर्दनाक है और पीड़ित परिवार के साथ सरकार का आचरण भी ठीक नहीं है। हम लोकतंत्र में रह रहे हैं और सत्ता में बैठे लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे इस देश के मालिक नहीं बल्कि सेवक हैं।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने भी आज हाथरस की घटना के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री कहते हैं कि दलितों को मत मारो, मुझे मारो। चुनाव से पहले वो दलितों के पैर धोते हैं, वो नारा देते हैं कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ। जिस उत्तर प्रदेश से चुनकर वो सदन में गए हैं जब उसी उत्तर प्रदेश के हाथरस की बेटी के साथ हैवानियत होती है।



चंद्रशेखर ने कहा कि उसके परिवार को बंधक बना लिया जाता है, तब प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते, प्रधानमंत्री जी आप कब तक चुप रहेंगे? आपको जवाब देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हाथरस के वहशीपन पर मोदी जी खामोश क्यों हैं? जिस UP से वे दूसरी बार सदन मे पहुंचे हैं उसी UP में हाथरस भी है क्या PM यह नहीं जानते? हमारी बहन को कचरे की तरह जलाया गया इस पर चुप्पी क्यों? आज शाम 5 बजे हम आपसे जवाब मांगने इंडिया गेट आ रहे हैं। आपकी चुप्पी बेटियों के लिए खतरा है, आपको जवाब देना पड़ेगा और न्याय करना पड़ेगा।

Next Story