दिल्ली

सीएसके ने इस खिलाड़ी ने अपने चाहने वालों को दिया जोरदार झटका ले लिया क्रिकेट से संन्यास

Anshika
30 May 2023 5:02 AM GMT
सीएसके ने इस खिलाड़ी ने अपने चाहने वालों को दिया जोरदार झटका ले लिया क्रिकेट से संन्यास
x

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ी के लिए उनके करियर का आखिरी मैच रहा. इस खिलाड़ी ने अपने आखिरी आईपीएल मैच में विस्फोटक पारी भी खेली.चेन्नई सुपर किंग्स एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है.इस जीत के साथ सीएसके की टीम ने अपने एक धाकड़ खिलाड़ी को जीत के साथ ही उनको विदाई भी दी। इस खिलाड़ी ने मुकाबले से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। फाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में एक अहम भूमिका भी निभाई। उन्होंने छोटी ही सही लेकिन बेहद विस्फोटक पारी खेली।

आईपीएल का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुआ था।इस मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के धुआंधार बल्लेबाज अंबाती रायडू के आईपीएल करियर का यह आखिरी मैच था। अंबाती रायडू ने फाइनल मैच से पहले ही सोशल मीडिया पर संन्यास का ऐलान कर दिया था। इस मैच में उन्होंने एक विस्फोटक पारी खेली उन्होंने 8 गेंदों पर 237.50 की स्ट्राइक रेट से 19 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के भी जड़े। फाइनल मैच जीतने के बाद अंबाती ने कहा यह एक कहानी का अंत है और मैं अधिक नहीं मांग सकता। मैं लकी हूं कि वास्तव में मुझे इस टीम के साथ खेलने को मिला। अब मै अपने जीवन को अच्छे से जी सकता हूं।मैं पिछले 30 सालों से मैच खेल रहा हूं। मुझे खुशी है कि मैं इस तरह से इसका अंत कर पाया। वास्तव में मैं अपने परिवार और अपने पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनकी बदौलत यह सब संभव हो पाया।

अंबाती रायडू ने 28 मई को ट्वीट करते हुए लिखा था कि सीएसके और गुजरात दोनों बेहतरीन टीमें हैं। 204 match , 14 सीजन ,11 प्लेऑफ ,8 फाइनल, 5 ट्रॉफी उम्मीद है कि आज छठी!! यह काफी लंबा सफर रहा है। मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा। मुझे वास्तव में आईपीएल को खेलने में बहुत मजा आया और अब मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। अब कोई यू टर्न नहीं आएगा।

अंबाती रायडू ने साल 2010 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। अंबाती रायडू आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रहे थे रायडू ने साल 2018 में सीएसके के लिए खेला था।अंबाती ने आईपीएल में कुल 204 मैच खेलें और 4348 रन बनाए।रायडू आईपीएल में 22 अर्धशतक और एक शतक जड़ चुके हैं।वही अंबाती 6 बार आईपीएल भी जीत चुके हैं। फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 214 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस के लिए इस मैच में बी सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 47 गेंद में 96 रन की पारी खेली लेकिन डकवर्थ लुईस के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का लक्ष्य दिया गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रविंद्र जडेजा ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई

Next Story