दिल्ली

भाजपा सरकार के सभी घोटालों की होगी जांच: कर्नाटक के मंत्री

Smriti Nigam
22 May 2023 4:22 PM GMT
भाजपा सरकार के सभी घोटालों की होगी जांच: कर्नाटक के मंत्री
x
राज्य के कैबिनेट मंत्री एमबी पाटिल ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए

राज्य के कैबिनेट मंत्री एमबी पाटिल ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए सभी घोटालों की जांच कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा की जाएगी।

सोमवार (22 मई) से शुरू होने वाले तीन दिवसीय विधानसभा सत्र से पहले इस बयान से विवाद छिड़ गया है।

संवाददाताओं से बात करते हुए पाटिल ने कहा कि कांग्रेस सरकार पीएसआई भर्ती घोटाला, 40 प्रतिशत कमीशन घोटाला और अन्य सभी धोखाधड़ी की जांच करेगी जो भाजपा सरकार के दौरान हुई थी।

उन्होंने आगे कहा कि बिटकॉइन स्कैंडल सहित अन्य सभी विभागों में हुई हेराफेरी का पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'भाजपा के कार्यकाल में गंभीर आरोप सामने आए और घोटालों की खबरें आईं। उनमें से कई की ठीक से जांच नहीं की गई है।

पाटिल ने समझाया,यदि जांच की जाती है, तो मामले को तार्किक अंत तक नहीं ले जाया गया है। नव-निर्वाचित कांग्रेस सरकार सभी आरोपों और घोटालों पर गौर करेगी और फिर से जांच का आदेश देगी, ”

उन्होंने कहा जिन मामलों की जांच नहीं हुई है, उन्हें जांच के लिए लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा शासन के दौरान सभी घोटालों की जांच के लिए सीएम सिद्धारमैया की एक ही राय थी.

बिटकॉइन ही नहीं, पीएसआई घोटालों, सिंचाई से जुड़े सभी मामलों, पीडब्ल्यूडी, बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (बीडीए), बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) पर ध्यान दिया जाएगा। मामले के आधार पर उनका सत्यापन किया जाएगा।

अनुमान बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने 100 करोड़ रुपये की जगह 120 से 150 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

उन्होंने कहा, "अधिकारियों की सूची तैयार है और विधानसभा में शपथ लेने के बाद उनका तबादला कर दिया जाएगा।"

एमबी पाटिल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य और वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि एमबी पाटिल का इस तरह का बयान आना स्वाभाविक है।हमें इसकी परवाह नहीं है। अगर कोई घोटाला हुआ है तो उन्हें जांच करने दें। दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए

Next Story