दिल्ली

Jobs: इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकाली गई भर्तियां, बिना परीक्षा के पा सकते है नौकरी, लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर हो रही है भर्तियां

Anshika
12 March 2023 9:12 AM GMT
Jobs: इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकाली गई भर्तियां, बिना परीक्षा के पा सकते है नौकरी, लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर हो रही है भर्तियां
x
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

Allahabad High Court Recruitment 2023: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 21 मार्च 2023 है यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स…

Allahabad High Court Recruitment 2023: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. अगर आपने लॉ कर रखा है तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली हैं ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यह है वैकेंसी की डिटेल्स

इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 32 पदों पर भर्तियां की जाएंगी जिसके लिए आपको किसी भी तरीके की परीक्षा नहीं देनी होगी. यह भर्तियां केवल इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी.

अप्लाई करने की यह अंतिम तारीख

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको 21 मार्च तक का समय दिया जा रहा है. आपको इसके पहले ही इन पदों पर आवेदन करना होगा. इच्छुक अभ्यर्थी ध्यान दें कि लॉ ट्रेनी पदों के लिए आवेदन फॉर्म अच्छी तरह पढ़कर ही भरें, क्योंकि गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.




एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी के पास न्यूनतम 55% अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री होनी अनिवार्य है .इसके अलावा अभ्यार्थी को डाटा एंट्री और वर्ड प्रोसेसिंग की नॉलेज भी होनी जरूरी है.

आयु सीमा का निर्धारण

इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु 26 वर्ष होनी चाहिए. यह आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2022 तक की जाएगी. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

जाने कितना मिलेगा वेतन

इलाहाबाद हाईकोर्ट में लाॅ ट्रेनी के पदों पर चुने जाने के बाद अभ्यर्थियों को ₹25000 प्रति माह का वेतन दिया जाएगा.

सिलेक्शन प्रोसेस

इलाहाबाद हाई कोर्ट में निकली लॉ क्लर्क ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों के आवेदनों की सबसे पहले स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इसके आधार पर अभ्यर्थियों को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

आवेदन फीस

आवेदन करने वाले सभी आवेदकों के अभ्यार्थी को आवेदन शुल्क के तौर पर ₹300 का भुगतान करना होगा रिजर्व कैटेगरी के लोगों को इसमें छूट दी जाएगी.

ये रहा आवेदन का सही तरीका

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाएं.

इसके बाद लॉ क्लर्क ट्रेनी लिंक पर क्लिक करें.

लॉ क्लर्क ट्रेनी भर्ती का फॉर्म भरें और सबमिट करें.

संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और शुल्क भुगतान करें.

अब फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें.

इस फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Next Story