लाइफ स्टाइल

अल्टो 800 का नया अवतार आया सामने उड़ गए लोगों के होश देखें क्या है नए फीचर्स और कितनी है कीमत!

Anshika
27 April 2023 2:32 PM GMT
अल्टो 800 का नया अवतार आया सामने उड़ गए लोगों के होश देखें क्या है नए फीचर्स और कितनी है कीमत!
x
मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार अल्टो 800 के नए अवतार की घोषणा की है। नया अल्टो 800 बहुत से फीचर्स के साथ आ रहा है, जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार अल्टो 800 के नए अवतार की घोषणा की है। नया अल्टो 800 बहुत से फीचर्स के साथ आ रहा है, जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। नए मॉडल में कुछ विदेशी फीचर्स भी होंगे, जो कि इसे भारतीय मार्केट में और भी प्रतिस्पर्धात्मक बनाएंगे।

नए अल्टो 800 में कुछ प्रमुख फीचर्स में से एक है स्मार्टप्लेयर 2.0 सिस्टम। इस सिस्टम के माध्यम से, आप कार में संगीत सुन सकते हैं, फोन से कॉल कर सकते हैं, मैसेज पढ़ सकते हैं और अन्य फंक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा, नया अल्टो 800 एक नया डिजाइन भी होगा, जो कि इसे और भी मोडर्न बनाएगा।नई ऑल्टो 800 का आकर पिछले मॉडल की ही तरह रखा गया है। मारुति सुजुकी ने अब बैजिंग से '800' को हटा दिया है तथा अब इस कार को सिर्फ 'ऑल्टो' नाम दिया गया है। नई मारुति ऑल्टो पिछले मॉडल से 15mm लंबी है और इसका कारण नया बंपर है।

विदेशी फीचर्स में से एक है ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम। इस सिस्टम के माध्यम से, कार के अंदर का तापमान स्वचालित रूप से नियंत्रित होता है, जो कि आपको सुख-शांति में रखता है। इसके अलावा, नया अल्टो 800 एक नया स्टीयरिंग व्हील भी होगा, जो कि इसे और भी सुविधाजनक बनाएगा।मारुति सुजुकी ने ऑल्टो के 800cc इंजन को अपडेट के साथ उतारा है।

नई ऑल्टो की नई 800cc पेट्रोल इंजन को BS-VI नियम अनुसार तैयार किया गया है, क्योंकि यह नियम अप्रैल 2020 से लागू किया जाना है। यह एक 796cc 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 48 बीएचपी का पॉवर व 69 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया गया है।

अल्टो 800 की नई वर्जन की लॉन्चिंग की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही मार्केट में उपलब्ध होगा। इसके साथ ही, मारुति सुजुकी के अन्य कारों की तुलना में, नया अल्टो 800 भी काफी सस्ता होने की उम्मीद है।मारुति सुजुकी ऑल्टो में 35 लीटर क्षमता की फ्यूल टंकी दी गयी है। नए BS-VI अपडेट के साथ अब मारुति सुजुकी ऑल्टो में ARAI सर्टिफाइड 22.05 किमी/लीटर माइलेज का दावा किया जाता है।

साथ ही इसमें नया डुअल टोन डैशबोर्ड, डबल DIN इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी, ब्लूटूथ तथा ऑक्स कनेक्टिविटी की सुविधा दी गयी है। इसके टॉप स्पेस वैरिएंट में की लेस एंट्री, सेंट्रल डोर लॉकिंग, फ्रंट पॉवर विंडोस, व इंटरनली एडजस्टेबल ORVM लगाए गए है।

नया अल्टो 800 एक महत्वपूर्ण फीचर्स के साथ आ रहा है, जो कि इसे और भी प्रतिस्पर्धात्मक बनाएंगे। इसके साथ ही, नया अल्टो 800 कुछ प्रमुख सुविधाओं के साथ आ रहा है, जो कि इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। इसलिए, नया अल्टो 800 कार की खरीद के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Next Story