दिल्ली

दिल्ली पुलिस के दिवंगत कांस्टेबल अमित की पत्नी और बेटा भी कोरोना संक्रमित

Shiv Kumar Mishra
9 May 2020 8:38 AM GMT
दिल्ली पुलिस के दिवंगत कांस्टेबल अमित की पत्नी और बेटा भी कोरोना संक्रमित
x
नोएडा में चौबीस घंटे में दूसरी मौत की खबर सामने आई है जबकि शामली जनपद में भी एक शिक्षा मित्र की कोरोना से मौत होने की खबर समाने आई है।
नई दिल्ली। कोरोना वायरस का शिकार होकर जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अमित कुमार राणा की पत्नी और बेटा भी शुक्रवार को इस वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 88 हो गई है। मां और बेटे को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

सोनीपत के उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने बताया कि मूलरूप से हुल्लाहेड़ी गांव के निवासी और वर्तमान समय में शहर के जवाहर नगर में रहने वाले दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अमित कुमार राणा की कोरोना संक्रमण के कारण बीते दिनों दिल्ली में मौत हो गई थी। इसके बाद उनकी पत्नी (27) व बेटे (3) के नमूने जांच के लिए भगत फूल सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां स्थित कोविड-19 की लैब में भेजे गए थे। शुक्रवार शाम मिली जांच रिपोर्ट के अनुसार अमित की पत्नी और बेटा भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ फ्रंटफुट पर लड़ाई लड़ रहे दिल्ली पुलिस के एक 31 वर्षीय कांस्टेबल अमित कुमार की COVID-19 संक्रमण की चपेट में आने से 05 मई को मौत हो गई। कोरोना के कारण दिल्ली पुलिस में मौत की पहली घटना है। मौत के बाद उसके सैंपल कोविड-19 टेस्ट के लिए भेजे गए थे, 06 मई को आई उसकी रिपोर्ट में सिपाही के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी।

इसकी जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने ट्वीट कर कहा था कि, ''थाना भारत नगर में तैनात कांस्टेबल अमित कुमार के आकस्मिक निधन ने दिल्ली पुलिस परिवार को गहरा दुख पहुंचा है। हम दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़े हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उनके परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।''

नोएडा में चौबीस घंटे में दूसरी मौत की खबर सामने आई है जबकि शामली जनपद में भी एक शिक्षा मित्र की कोरोना से मौत होने की खबर समाने आई है।

पानीपत में कोरोना संक्रमित महिला की मौत

वहीं, पानीपत में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमित 20 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। पानीपत में कोरोना वायरस से पिछले चार दिनों में यह तीसरी मौत है। पानीपत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि 29 अप्रैल को पानीपत की गोकुलधाम सोसाइटी में एक युवती की तबीयत खराब होने पर उसके परिजनों ने उसे नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया था, बाद में जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद उसे कोविड-19 अस्पताल खानपुर कलां शिफ्ट कर दिया गया जहां उसका इलाज चल रहा था और शुक्रवार देर शाम उसकी मौत हो गई।

डॉ. वर्मा ने बताया कि महिला टीबी रोग से भी ग्रस्त थी। महिला लॉकडाउन से कुछ दिन पहले फरीदाबाद से अपनी बहन के पास पानीपत आई थी, जहां उसकी तबीयत खराब हो गई थी। बाद में उसकी बहन का देवर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

Next Story