दिल्ली

कैबिनेट विस्तार को लेकर कल दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा की होगी बैठक, सीएम योगी भी होंगे मौजूद

Sonali kesarwani
1 Nov 2023 9:27 AM GMT
कैबिनेट विस्तार को लेकर कल दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा की होगी बैठक, सीएम योगी भी होंगे मौजूद
x
गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के नेतृत्व में कल यानी गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी की बैठक होनी है। इसमें यूपी सीएम योगी समेत दोनों डिप्टी सीएम मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इसी कड़ी में गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी केन्द्रीय नेतृत्व की बैठक होनी है। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्री अमित शाह सीएम योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव मौर्य और भाजपा के उप प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा होगी और फैसले लिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव 2024 को कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी सियासी पिच तैयार करने में जुट गई हैं। वहीं, सत्ताधारी बीजेपी की भी महामंथन जारी है। सीएम योगी आज दिल्ली पहुंचेंगे। वहीं कहा जा रहा है कि डिप्टी सीएम केशव मौर्य और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी को भी दिल्ली बुला लिया गया है।

इन नेताओं को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

यूपी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर यह बैठक अहम मानी जा रही है। चर्चा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में चार से पांच नए मंत्रियों को जगह मिल सकती है। इसमें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले दारा सिंह चौहान, आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना समेत दो नाम और हैं। इनको लेकर अटकलें तेज हैं। हालांकि देखने वाली बात होगी कि किसे जगह मिलती है।

एमएलसी सीट पर भी हो सकता है मंथन

वहीं, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के राज्यसभा सांसद बनने से खाली हुई एमएलसी सीट पर भी मंथन हो सकता है। माना जा रहा है कि इस सीट पर बीजेपी दारा सिंह चौहान को विधान परिषद सदस्य बना सकती है। इसके अलावा निगम बोर्ड और आयोग में पार्टी नेताओं के समायोजन को लेकर चर्चा होने की संभावना है। कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है। इसी को देखते हुए बीजेपी अभी से मिशन 2024 में जुड़ गई है। गुरुवार को इस बैठक में बीजेपी मोर्चे के अध्यक्षों में फेरबदल को लेकर चर्चा होनी है।

Also Read: राजस्थान चुनाव से पहले कटा खिलाड़ी लाल बैरवा, गुस्से में आके नेता ने पद से दिया इस्तीफ़ा

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story