दिल्ली

Hanuman Chalisa : MP नवनीत राणा ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा का पाठ

Arun Mishra
14 May 2022 5:35 AM GMT
Hanuman Chalisa : MP नवनीत राणा ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में किया हनुमान चालीसा का पाठ
x
नवनीत राणा ने पति रवि राणा एवं समर्थकों के साथ कनॉट प्लेस स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

सीएम उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान कर राजद्रोह का आरोप झेलने वाली महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) ने शनिवार को दिल्ली आकर अपने पति और महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा एवं समर्थकों के साथ कनॉट प्लेस स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान उनके साथ उनके विधायक पति रवि राणा और कुछ समर्थक भी हैं। दोनों अपने घर नार्थ एवेन्यू से पैदल चलकर यहां तक पहुंचे हैं।

जानकारी के अनुसार, राणा दंपति ने पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। शिव सैनिकों के प्रदर्शन के बाद इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य आरोपों के तहत एफआईआर दर्ज कर 23 अप्रैल को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, बाद में मुंबई की एक विशेष अदालत ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा को चार मई को जमानत दे दी थी।

अदालत ने कहा था कि जमानत पर रिहा होने के बाद आवेदक इस तरह के किसी अपराध को अंजाम ना दे और मामले से संबंधित किसी भी विषय पर मीडिया से बात ना करें।

पुलिस ने राणा दंपति की जमानत याचिका का विरोध करते हुए अदालत में कहा था कि राणा दंपति की योजना सरकार के खिलाफ एक बड़ी साजिश की थी। पुलिस ने दावा किया था कि राज्य में विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी और उद्धव ठाकरे के राजनीतिक विरोधी यह साबित करना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री हिंदुओं के खिलाफ हैं।


Next Story