धर्म-कर्म

अगर आप भी कंफ्यूज हैं की टाटा की पंच और ग्रैंड i10 में कौन सी गाड़ी खरीदें तो यह रहा आपके सवाल का जवाब

Smriti Nigam
14 May 2023 12:38 PM GMT
अगर आप भी कंफ्यूज हैं की टाटा की पंच और ग्रैंड i10 में कौन सी गाड़ी खरीदें तो यह रहा आपके सवाल का जवाब
x
Cheapest Automatic Car: आज भी बहुत से ग्राहक ऐसे हैं जो अपने बजट में कार चाहते हैं ऐसे में लोग 7 से ₹800000 के बजट में एक ऐसी हैचबैक कार तलाशते हैं ।

Cheapest Automatic Car: आज भी बहुत से ग्राहक ऐसे हैं जो अपने बजट में कार चाहते हैं ऐसे में लोग 7 से ₹800000 के बजट में एक ऐसी हैचबैक कार तलाशते हैं जो ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आए इस कैटेगरी में दो सबसे ज्यादा पॉपुलर गाड़ियां आती है एक है टाटा की पंच और दूसरी है ग्रैंड i10 की नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) हैं.

AMT Gearbox Car under 8 Lakh: देशभर में सस्ती कारों की डिमांड हमेशा ही बनी रहती है यह कभी खत्म नहीं होती है लेकिन ग्राहक ज्यादा फीचर की डिमांड भी अब करने लगे हैं ऐसा ही एक पिक्चर है ऑटोमेटिक गियरबॉक्स शहरों में लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक के दौरान कार चलाने के काम आता है।

इसका फायदा यह है कि गियर बदलने की बार-बार झंझट नहीं पड़ती है और सिर्फ ब्रेक और रेस पेडल पर ही आपका पूरा रास्ता पार कर लेते हैं . आपका बायां पांव सिर्फ आराम कर रहा होता है.

भारत में ऐसे बहुत से ग्राहक है जो आदमी 7 से ₹800000 में एक पैक खरीदना चाहते हैं जिसमें ऑटोमेटिक गियर बॉक्स की भी वह चाह रखते हैं इस कैटेगरी में सबसे ज्यादा पॉपुलर दो अरे आती हैं जिसमें से एक टाटा की पंच है और दूसरी ग्रैंड i10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) हैं. आइए हमारे ऑटो एक्सपोर्ट से जानते हैं कि इन दोनों में से कौन सी कार ख़रीदना आपके लिए बढ़िया रहेगा.

ऑटो एक्सपोर्ट विशाल अहलावत का कहना है कि एएमटी कार यू तो मैनुअल कार के मुकाबले काफी अच्छी होती हैं लेकिन शहर में बंपर ट्रैफिक में गैर शिफ्ट के दौरान असहज महसूस होता है हमारी सलाह होगी कि आप CVT गियरबॉक्स की कार का विकल्प चुनें जो काफ़ी स्मूद ड्राइव एक्सपीरियंस आपको देने वाली है.

इस गियरबॉक्स के साथ सबसे सस्ती कार होंडा अमेज़ (Honda Amaze) रहेगी, लेकिन उसका बजट 8.5 लाख रुपए एक्स-शोरूम है. अगर आपका भी बजट 7 से 800000 के बीच है तो आप टाटा पंच और हुंडई ग्रैंड i10 नियोस में से हुंडई का विकल्प चुन सकते हैं.

जिसका गियर बॉक्स पंच से ज़्यादा स्मूद है. आपको बता दें कि टाटा पंच के AMT गियरबॉक्स वेरिएंट की कीमत 7.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और हुंडई आई10 नियोस के AMT गियरबॉक्स ऑप्शन की कीमत 7.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Next Story