दिल्ली

रात में सोने से पहले करें यह काम, 40 की उम्र में भी दिखेंगे जवान

Anshika
23 May 2023 4:10 PM GMT
रात में सोने से पहले करें यह काम, 40 की उम्र में भी दिखेंगे जवान
x
सेलेब्स को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल हो जाता है ।उनकी फिटनेस लाजवाब होती है। शायद ही ऐसा कोई होगा जो फिल्म स्टार की तरह ना दिखना चाहता हूं।

Anti Aging Tips:सेलेब्स को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल हो जाता है ।उनकी फिटनेस लाजवाब होती है। शायद ही ऐसा कोई होगा जो फिल्म स्टार की तरह ना दिखना चाहता हूं।

आज के समय में जवान दिखना किसका सपना नहीं होता। इंसान चाहे 40 के पार हो जाए या फिर 50 के उसको हमेशा 20 का ही दिखना है। ऐसे में आपका यह सपना भी पूरा हो सकता है। इसके लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना पड़ेगा बस आपको अपनी लाइफ स्टाइल और खाने-पीने में थोड़े से चेंज जाने पड़ेंगे। थोड़ा सा बदलाव आपकी जिंदगी को पूरी तरीके से बदल देगा और आपकी यह इच्छा भी पूरी करने में मदद करेगा।आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएगे जिससे आप जवान दिखाई देंगे। बस आपको रोज सुबह उठकर एक काम करना है.आज के समय में हर इंसान अपनी उम्र से कम दिखना चाहता है। इसके लिए आपको सिर्फ अपने खाने-पीने की आदतों में थोड़ा सा बदलाव लाना होगा, जिससे आपकी लाइफ स्टाइल भी थोड़ी सी बदल जाएगी। थोड़ा सा बदलाव आपकी इच्छा को भी पूरा कर देगा कि आप ज्यादा की उम्र में भी कम उम्र के दिखेंगे। आइए जानते हैं वो रामबाण नुस्खा.

बढ़ती उम्र को कम करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

आपको रोज रात को सोने से पहले 5 बादाम, एक अखरोट और सूरजमुखी के बीजों को को भिगो देना है ।सुबह उठकर सबसे पहले इन चीजों का सेवन करें। यह आपके स्वास्थ्य और आपके स्किन दोनों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगा।

इसके अलावा अगर आपको अपनी कम उम्र में जवान दिखना है तो आपको सबसे पहले मोबाइल और गैजेट्स से भी दूरी बना लेनी चाहिए। यह आपकी नींद को बाधित करता है और यह आपकी स्किन के लिए भी अच्छा नहीं है। इसलिए सोते वक्त खुद को मोबाइल से दूर रखें। इसके अलावा आप अपने रूटीन मे एक्सरसाइज शामिल करें इससे आपकी बॉडी फिट और टाइट रहेगी और आपको कोई बीमारी भी जल्दी-जल्दी नहीं लगेगी। एक्सरसाइज और व्यायाम आपको बीमारियों से भी बचा कर रखने में मदद करता है.

स्किन केयर रूटीन को अपनी हैबिट में शामिल करें. पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं. रात को सोने से पहले स्किन को अच्छे से क्लीन करें और माइश्चराइजर या सीरम लगाकर सोएं. इसके लिए आप स्किन स्पेशलिस्ट से सलाह जरूर लें. इसके अलावा आपको अपनी डाइट में कुछ और पोषक तत्वों को जरूर शामिल करना चाहिए जिसमें कैल्शियम विटामिन भरपूर मात्रा में हो।यह भी आपकी स्किन को बेहतर बनाने में सहायक होते हैं।

Next Story