दिल्ली

FCI Recruitment 2023: खाद्य विभाग में अब आप भी कर सकते हैं नौकरी, हजारों पदों पर निकली है वैकेंसी बिना परीक्षा होगा चयन जाने पूरी डिटेल

Anshika
2 April 2023 5:21 PM GMT
FCI Recruitment 2023: खाद्य विभाग में अब आप भी कर सकते हैं नौकरी, हजारों पदों पर निकली है वैकेंसी बिना परीक्षा होगा चयन जाने पूरी डिटेल
x
भारतीय खाद्य निगम फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा सहायक महाप्रबंधक (सिविल इंजीनियरिंग) सहायक महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल मैकेनिक) सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां जारी की गई है।

April 2, 2023 by India Govt Exam

FCI Recruitment 2023: भारतीय खाद्य निगम फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा सहायक महाप्रबंधक (सिविल इंजीनियरिंग) सहायक महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल मैकेनिक) सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां जारी की गई है। एफसीआई भर्ती हेतु योग्यता रखने वाले उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

एफसीआई भर्ती 2003 के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल निर्धारित की गई है। इस भर्ती से संबंधित है अधिक जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता आवेदन का शुल्क आदि जानकारी के लिए आपको इसके नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा। एफसीआई भर्ती 2023 के लिए विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे गए हैं असिस्टेंट जनरल मैनेजर सिविल इंजीनियर के 26 पद हैं असिस्टेंट जनरल मैनेजर इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल के 20 पद है। टोटल पोस्ट 46है।

एफसीआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की किसी भी प्रकार की आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है। एफसीआई रिक्रूटमेंट 2023 आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। यह आवेदन निशुल्क है। इन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है जिसके लिए आपको इसकी अधिकारिक वेबसाइट को देखना होगा।

एफसीआई भर्ती 2023 में उम्मीदवारों का चयन फेस टू फेस इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आपको बता दें कि इन पदों पर चयन प्रक्रिया के लिए किसी भी तरीके की कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।

How to Apply FCI Recruitment 2023

एफसीआई के पदों पर आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक दिए गए हैं जिनसे आप डायरेक्ट फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। यह लिंक आपको इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिल जाएंगे। जिसके माध्यम से आप अपने आवेदन को भेज सकते हैं।

आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई संपूर्ण जानकारी को सही से भरना है तथा उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट सिग्नेचर आदि आवेदन फॉर्म में सम्मिलित करना है उसके बाद आवेदन फॉर्म को उम्मीदवार 1 अप्रैल 2023 पहले आवेदन फॉर्म को दिए गए पते पर डाक द्वारा भेजना होगा। आवेदन से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में सम्मिलित की गई है जिसे अवश्य देखें. अभ्यार्थियों से अनुरोध है कि वह दिए गए पते को साफ और सही शब्दों में लिखें जिससे इसको अपनी सही जगह पर पहुंचने पर कोई दिक्कत ना हो आपको नीचे दिए गए पता पर आवेदन फॉर्म भेजने होंगे।

आवेदन फॉर्म भेजने का पता:- Deputy General Manager(Estt-I), Food Corporation of India, Headquarters, 16-20 Barakhamba Lane, New Delhi-110001

Next Story