दिल्ली

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में हथियार सप्लायर गिरफ्तार, 60 ममाले पहले से है दर्ज

Sakshi
20 April 2022 4:53 AM GMT
जहांगीरपुरी हिंसा मामले में हथियार सप्लायर गिरफ्तार, 60 ममाले पहले से है दर्ज
x
मुठभेड़ में हथियार सप्लाई करने वाला घायल हो गया। 

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा ( jahangirpuri Violence ) मामले में पुलिस की जांच और धड़-पकड़ की मुहिम तेजी से जारी है। इसी क्रम में बुधवार को दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने एक हल्के मुठभेड़ ( Encounter ) के बाद हथियार सप्लाइयर ( Arms Supplier ) को गिरफ्तार कर लिया है। नॉर्थ आउटर के डीसीपी बृजेंद्र यादव ने बताया कि मुठभेड़ में हथियार सप्लाई करने वाला घायल हो गया। उस पर 60 से अधिक मामले पहले से ही दर्ज है।

ताजा जानकारी के मुताबिक दिल्ली के जहांगीरपुरी ( Jahangirpuri Violence )में हुई हिंसा के मामले में हथियार सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ ( Encounter ) के बाद इस दुर्दांत तस्कर को पकड़ा है। दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में हथियार सप्लायर घायल हो गया है। उस पर पहले से 60 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ की सूचना देते हुए कहा कि जहांगीरपुरी दंगे को लेकर जांच जारी है। दिल्ली पुलिस के आउटर नॉर्थ डीसीपी ब्रिजेंद्र यादव ने मुठभेड़ की आधिकारिक सूचना दी। उन्होंने बताया कि हथियार तस्कर जहांगीरपुरी का ही रहने वाला है। ब्रिजेंद्र यादव ने कहा कि तस्कर पर 60 से अधिक मामले पहले से दर्ज हैं।

बता दें कि जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) में दंगाइयों को सबक सिखाने के लिए यूपी की तरह अब एमसीडी का भी बुल्डोजर चलेगा। इस मामले से जुड़े आरोपियों पर एमसीडी द्वारा बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। बुधवार को जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण के खिलाफ एमसीडी का बुलडोजर चल सकता है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आज जहांगीरपुरी में कई अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाएगा। इस कार्रवाई के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांग की गई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही हैं। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अभी तक अंसार सहित पांच लोगों पर NSA लगाया जा चुका है।

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखकर 400 पुलिसकर्मियों की मांग की है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने नॉर्थ एमसीडी के महापौर को पत्र लिखा है। आदेश गुप्ता के मुताबिक जहांगीरपुरी में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

Next Story