दिल्ली

अरविंद केजरीवाल ने जारी की हिंसा के दिन गिरफ्तार लोगों की लिस्ट

Shiv Kumar Mishra
3 Feb 2021 7:17 AM GMT
अरविंद केजरीवाल ने जारी की हिंसा के दिन गिरफ्तार लोगों की लिस्ट
x

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को दिल्ली की जेलों में बंद उन लोगों की लिस्ट जारी की है जिन्हें हिंसा (Republic Day Violence) के दिन गिरफ्तार किया गया था. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली की जेलो (Jails in Delhi) में उन लोगों के लिए एक लिस्ट बनवाई है जिनको किसान आंदोलन (Farmer Protest) के दौरान गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि ऐसे कुल 115 लोग हैं, जो किसान आंदोलन से संबंधित मामलों में जेल में बंद हैं. बकौल सीएम, जिन लोगों के घर के लोग गायब हैं वह लोग यह लिस्ट देख सकते हैं. यहां उन्हें जानकारी मिल जाएगी कि उनके परिवार के लोग पुलिस की गिरफ्त में हैं या नहीं. अगर हैं तो वह किस जेल में बंद हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा हमें ऐसे कई लोगों ने सपर्क किया है जिनके परिवार के सदस्य दिल्ली में किसान आंदोलन के लिए आए थे और अब तक वापस घर नहीं पहुंचे हैं. डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के जरिए उन्होंने कहा कि यह लोग न ही वापस घर पहुंचे हैं और न ही उनसे परिवार का संपर्क नहीं हो पा रहा है. परिवार के लोग परेशान हैं

. उन्होंने लोगों को दुख बांटते हुए कहा कि मैं समझ सकता हूं कि अगर जिन लोगों के घर के बच्चे और बड़े नहीं मिल पा रहे हैं उन पर क्या बीत रही होगी. पिछले कुछ दिनों में कई किसान संगठन, दिल्ली सरकार और मुझसे व्यक्तिगत तौर पर संपर्क कर रहे हैं और कल शाम को भी किसान संगठनों के लोग मुझसे मिलने आए थे.

दिल्ली सीएम ने कहा कि हो सकता है कि हिंसा के दिन जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हो वो अपने परिजनों से संपर्क न कर पाए हों. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि बहुत सारे लोगों को गुम हुए परिजनों का पता इससे चल जाएगा. और जो लोग इस लिस्ट में नहीं मिलेंगे तो उनको मैं आश्वासन देता हूं की ऐसे लोगो को ढूंढ़वाने के लिए मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो मैं उपराज्यपाल और केंद्र सरकार से भी बात करूंगा.

Next Story