दिल्ली

जैसे ही गुजरात में 8 तारीख को हमारी सरकार बनेगीं बैसे ही जेल के ताले टूटेंगे, मनीष सिसोदिया छूटेंगे- अरविंद केजरीवाल

Desk Editor
17 Oct 2022 10:53 AM GMT
जैसे ही गुजरात में 8 तारीख को हमारी सरकार बनेगीं  बैसे ही जेल के ताले टूटेंगे, मनीष सिसोदिया छूटेंगे- अरविंद केजरीवाल
x

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए सीबीआई की मनीष सिसोदिया से पूछताछ पर सवाल उठाए हैं.

उन्होंने कहा, "मनीष सिसोदिया को गुजरात आना था लेकिन इन लोगों ने(बीजेपी) मनीष सिसोदिया को गिरफ़्तार कर लिया. वो नहीं चाहते कि मनीष सिसोदिया गुजरात में जाकर चुनाव का प्रचार करें. एक महीने तक ये लोग उन्हें गिरफ्तार करेंगे."

"जैसे ही 8 तारीख को नतीजे आएंगे, गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, जेल के ताले टूटेंगे, मनीष सिसोदिया छूटेंगे."

दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ कर रही है. वे सुबह 11 बजे से दिल्ली में सीबीआई के दफ्तर में मौजूद हैं.

उन्हें सीबीआई ने सोमवार सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था.

पूछताछ में शामिल होने के लिए निकलने से पहले सिसोदिया ने अपनी मां का आशीर्वाद लेते हुए वीडियो भी शेयर किया और अपने ख़िलाफ़ केस को पूरी तरह फर्ज़ी बताया.

सीबीआई में पेशी से पहले सिसोदिया राजघाट पहुँचे और अपने समर्थकों को संबोधित किया.

उन्होंने लिखा, "मेरे ख़िलाफ़ पूरी तरह से फर्ज़ी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ़्तार करने की है. मुझे आने वाले दिनों में गुजरात चुनाव प्रचार के लिए जाना था. ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं. इनका मकसद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है. लेकिन मेरे जेल जाने से चुनाव प्रचार नहीं रुकेगा. गुजरात का आने वाला चुनाव एक आंदोलन होगा.

क्या है मामला?

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बीते साल नवंबर में आई दिल्ली की आबकारी नीति को बनाने और इसे लागू करने में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई जाँच की सिफारिश की थी.

इसके बाद सीबीआई ने इसी साल अगस्त महीने में मनीष सिसोदिया के साथ ही 14 अन्य लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की थी.

सीबीआई इस मामले में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता और 'ओनली मच लाउडल' के पूर्व सीईओ विजय नायर और हैदराबाद के बिज़नेसमैन अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ़्तार कर चुकी है

Next Story