दिल्ली

BAMETI:अगर आप भी बिहार में करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो अकाउंटेंट ,स्टेनोग्राफर समेत 1000 से भी ज्यादा पदों पर हो रही है भर्तियां, नहीं देनी होगी कोई भी लिखित परीक्षा

Anshika
23 March 2023 12:45 PM GMT
BAMETI:अगर आप भी बिहार में करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो अकाउंटेंट ,स्टेनोग्राफर समेत 1000 से भी ज्यादा पदों पर हो रही है भर्तियां, नहीं देनी होगी कोई भी लिखित परीक्षा
x
बिहार कृषि प्रबंधन और विस्तार प्रशिक्षण संस्थान के विभिन्न पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इसके लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं.असिस्टेंट टेक्निकल मैनेजर, ब्लॉक टेक्निकल मैनेजर, अकाउंटेंट और स्टेनोग्राफर के कुल 1000 पद भरे जा रहे हैं

बिहार कृषि प्रबंधन और विस्तार प्रशिक्षण संस्थान के विभिन्न पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इसके लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं.असिस्टेंट टेक्निकल मैनेजर, ब्लॉक टेक्निकल मैनेजर, अकाउंटेंट और स्टेनोग्राफर के कुल 1000 पद भरे जा रहे हैं. बिहार कृषि प्रबंधन और विस्तार प्रशिक्षण संस्थान ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए सभी जगह से आवेदन मांगे हैं.

असिस्टेंट टेक्निकल मैनेजर, ब्लॉक टेक्निकल मैनेजर, अकाउंटेंट और स्टेनोग्राफर के कुल 1041 पदों पर आवेदन किए जा सकते हैं. आवेदन की यह प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है. इच्छुक अभ्यार्थी इस भर्ती के लिए 15 अप्रैल तक अधिकारिक वेबसाइटdbtagriculture.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यह भर्तियां परमानेंट नहीं होंगी. कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होंगी. नेशनल मिशन ऑन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन एंड टेक्नोलॉजी के अधीन सब मिशन ऑन एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन के तहत जिला/ प्रखंड स्तर पर आत्मा योजना और उक्त योजना के लागू करने के लिए राज्य योजना के मद से विभिन्न रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्तियां हो रही हैं.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है. ब्लॉक टेक्निकल मैनेजर बीटीएम के 288 पद हैं, जिसके लिए योग्यता एग्रीकल्चर/ हॉर्टिकल्चर /एग्रीकल्चर/ इंजीनियरिंग /फॉरेस्ट एनिमल/ मेडिकल साइंस /फिशरीज/ कैटल टेक्नोलॉजी में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए और इस पद के लिए 3 साल का अनुभव होना भी अनिवार्य है. इन पदों के लिए वेतनमान 30000 रखा गया है.

असिस्टेंट टेक्निकल मैनेजर एटीएम के 587 पद है, जिनकी योग्यता एग्रीकल्चर /हॉर्टिकल्चर/ एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग /फॉरेस्ट /एनिमल/ मेडिकल साइंस/ फिशरीज कैटल टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री होना जरूरी है. इस पद का वेतनमान ₹25000 होगा.

इसमें अकाउंटेंट के 160 पद हैं जिनकी योग्यता बीकॉम व 3 साल का अनुभव होना अनिवार्य है. इनका वेतनमान ₹22500 होगा.

वही स्टेनोग्राफर के 6 पद हैं, जिसके लिए ग्रेजुएशन एवं 6 माह का कंप्यूटर डिप्लोमा होना अनिवार्य है. इनका वेतन ₹22500 होगा.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष होनी चाहिए जबकि आरक्षित वर्ग को बिहार सरकार के नियमानुसार छूट भी मिलेगी. कोई अभ्यार्थी राज्य के किसी 2 जिलों में 1 से अधिक पद के लिए आवेदन कर सकता है. आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए किसी भी तरीके की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी आवेदन पत्रों के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वैकेंसी से 5 गुना ज्यादा अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा फिर मेरिट शिक्षण योग्यता के प्राप्तांक व अनुभव के आधार पर होगी. काउंसलिंग और स्किल टेस्ट शेड्यूल नोटिफिकेशन से देख सकते हैं.

Next Story