दिल्ली

RCB vs LSG : कोहली और गंभीर आपस में भिड़े, बीसीसीआई ने करी चौंकाने वाली कार्यवाही

Anshika
2 May 2023 10:04 AM GMT
RCB vs LSG : कोहली और गंभीर आपस में भिड़े, बीसीसीआई ने करी चौंकाने वाली कार्यवाही
x
आईपीएल का यह सोलवा सीजन चल रहा है और इसमें बेहद अच्छे मुकाबले भी देखे जा रहे हैं। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लखनऊ सुपरजाइंट्स से मुकाबला जीत लिया है लेकिन अब इस मैच में एक शर्मनाक घटना सामने आ रही है।

आईपीएल का यह सोलवा सीजन चल रहा है और इसमें बेहद अच्छे मुकाबले भी देखे जा रहे हैं। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लखनऊ सुपरजाइंट्स से मुकाबला जीत लिया है लेकिन अब इस मैच में एक शर्मनाक घटना सामने आ रही है।जिसके बाद अब लोग क्रिकेट पर कलंक लगने की बात कह रहे हैं ।

देखा जा रहा है कि मैच खत्म होने के बाद दो खिलाड़ी आपस में लड़ते हुए नजर आ रहे हैं। वैसे तो क्रिकेट शांति, सदभाव और बेहत संबंध बनाने का प्रतीक माना जाता है, लेकिन हार जीत की जंग में शर्मनाक घटना ने अपनी ओर ध्यान खींच लिया।

सोमवार को खेले जा रहे मुकाबले में रॉयल्स चैलेजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जॉयंट्स को उसी के मैदान पर 18 रन से पटखनी दी। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 127 रन का लक्ष्य दिया था। दूसरी ओर रन का पीछा करने उतरी लखनऊ टीम सिर्फ 108 रन ही बनकर ऑल आउट हो गई।

इसके बाद सभी खिलाड़ी आपस में मिल रहे थे। इस दरम्यान विराट कोहली और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर के बीच तीखी बहस हो गई। बहस इतने आगे बढ़ गई कि वहां मौजूद खिलाड़ी और स्टाफ के लोगों को बीच बचाव करे के लिए आने पड़ा।

आपको बता दें कि यह हरकत करने वाले कोई नए खिलाड़ी नहीं है बल्कि बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर थे ।दोनों मैच खत्म होने के बाद आपस में लड़ाई करते हुए दिखाई दिए, जिसके बाद यह सब कैमरे में कैद हो गया। इसके बाद बीसीसीआई ने दोनों के ऊपर जबरदस्त जुर्माना लगाया है।

इस जुर्माने की लिस्ट में नवीन का नाम भी शामिल है।आईपीएल नियमों का उल्लंघन करने के लिए बीसीसीआई ने गौतम गंभीर और विराट कोहली पर बड़ी कार्यवाही करते हुए उन पर भारी-भरकम जुर्माना भी लगाया है।लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना ठोका है।

विराट कोहली पर भी मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना देना होगा। इतना ही नहीं naveen-ul-haq पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोकते हुए फीस का 50% जुर्माना लगाया है।मैच खत्म होने के बाद ही कुछ देर बाद यह कड़ा एक्शन लिया गया जो तीनों के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।साथ ही भविष्य में ऐसी शर्मनाक बात ना करने की सलाह दी गई।

बैंगलोर ने जीता मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर 9 विकेट पर 126 रन बनाए जिसके जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 19.5 ओवर में 108 रन ही बनाए। इस हिसाब से 18 रन से बैंगलोर ने मुकाबला जीत लिया। शानदार प्रदर्शन के लिए फाफ डुप्लेसिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Next Story