लाइफ स्टाइल

इस बाइक ने छुड़ा दिए सभी के छक्के, मार्केट में हो रही है अब इसी के चर्चे, जाने कौन सी है यह बाइक??

Anshika
8 April 2023 1:19 PM GMT
इस बाइक ने छुड़ा दिए सभी के छक्के, मार्केट में हो रही है अब इसी के चर्चे, जाने कौन सी है यह बाइक??
x
एक आंकड़े के मुताबिक फरवरी महीने में बाइक की काफी बिक्री हुई है। इस महीने 11 लाख 29 हज़ार के करीब यूनिट्स बाइक्स की बिक्री हुई है। मतलब पिछले साल के मुकाबले इस सेक्टर में 7.6% का ग्रोथ हासिल किया है।

एक आंकड़े के मुताबिक फरवरी महीने में बाइक की काफी बिक्री हुई है। इस महीने 11 लाख 29 हज़ार के करीब यूनिट्स बाइक्स की बिक्री हुई है। मतलब पिछले साल के मुकाबले इस सेक्टर में 7.6% का ग्रोथ हासिल किया है। मार्किट में फरवरी महीने में Hero, Bajaj और TVS जैसी सभी कंपनियों की बिक्री में वृद्धि हुई है।बाइक का शौकीन हर कोई होता है, खासकर बुलेट जो तकरीबन हर एक युवा की पहली पसंद बनती जा रही है। पर आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताएंगे जिसकी बिक्री ने छोड़ा सभी को पीछे।

इन आँकड़ो में मार्केट में लोगों की पहली पसंद न ही बुलेट है और न ही पल्सर बल्कि देश में बिक रही बाईकों में सबसे आगे Hero Splendor Plus निकल गयी है। इसके कुल 2 लाख 88 हज़ार 605 यूनिट्स की बिक्री हुई है। यानी लोगों की पहली पसंद हीरो स्प्लेंडर प्लस रही बिक्री के मामले पहले स्थान पर।इसके बाद आता है बजाज पल्सर का नाम जिसने कुल 80 हज़ार के करीब यूनिट्स बाइक्स की बिक्री हुई है। तो वही तीसरे स्थान पर हीरो एचएफ डिलक्स बनी है जिसकी बिक्री कुल 56 हज़ार 290 यूनिट्स बेचा गया है। वही चौथे स्थान पर होंडा सीबी शाइन रही है जिसकी 125 सीसी की बाइक्स की यूनिट्स करीब 33 हज़ार 594 की हुई है। लोगों ने सीबी शाइन को भी पसंद किया है। CB Shine है। इस 125cc बाइक के 33,594 यूनिट्स को बेचा गया है। वही टीवीएस राइडर की बाइक्स की बिक्री भी ठीकठाक हुई है और इसकी करीब 30 हज़ार 346 यूनिट्स की बिक्री हुई है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भले ही आपको हर नौजवानों के पास दिख जायेगी पर इसकी बिक्री में गिरावट दर्ज करते हुए करीब 27 हज़ार यूनिट्स बिके है।

इसकी बिक्री ने ज़बरदस्त उछाल देखने को मिला है और इसकी बिक्री ने 15.3% की बढ़त हासिल की है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि इसके फीचर्स जो काफी अच्छे है। लुक वाइस ये सिंपल दिखती है और हीरो स्प्लेंडर की बाइक हल्के में आती है। इसके इलावा बाकि बाइक कंपनियों की बिक्री में भी इज़ाफ़ा हुआ है।मतलब साफ़ है लोगो की पहली पसंद फरवरी 2023 में हीरो स्प्लेंडर ही रही है जिसकी बिक्री काफी ज्यादा रही है और ये कंपनी टॉप पर रही है। वैसे बाइक लवर से जानते हैं कि उनके लिए कौन सी बाइक अच्छी है और कौन सी नहीं ऐसे में यह बाइक का चयन करना उनके लिए किस हद तक सही है यह वही जानते हैं.

Next Story