दिल्ली

BGMI URL के माध्यम से Google Play Store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध

Anshika
24 May 2023 5:34 AM GMT
BGMI URL के माध्यम से Google Play Store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध
x
BGMI URL के माध्यम से Google Play Store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध बैटल रॉयल गेम मूल रूप से Google Play Store पर नहीं है और इसलिए, इसे सीधे खोजने पर यह दिखाई नहीं देगा।

BGMI URL के माध्यम से Google Play Store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध बैटल रॉयल गेम मूल रूप से Google Play Store पर नहीं है और इसलिए, इसे सीधे खोजने पर यह दिखाई नहीं देगा।

हाइलाइट

*बीजीएमआई प्ले स्टोर लिंक के माध्यम से विशिष्ट Android पर दिखाई देता है

*यह भारत सरकार द्वारा तीन महीने तक निगरानी में रहेगा

*BGMI को जुलाई 2022 में भारतीय Android, iOS ऐप स्टोर से हटा दिया गया था

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) कथित तौर पर विशिष्ट Android mobile पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। ऑनलाइन कई उपयोगकर्ताओं ने Google Play Store पर एक बार- बैटल रॉयल गेम को देखा है, जो प्रकाशक क्राफ्टन से किसी पूर्व तिथि की पुष्टि के बिना डाउनलोड करने के लिए तैयार है। पिछले सप्ताह के अंत में, क्राफ्टन ने पुष्टि की कि भारत सरकार ने उन्हें सुरक्षा चिंताओं पर 10 महीने के प्रतिबंध के बाद देश में बीजीएमआई के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी।

ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ उपयोगकर्ता बीजीएमआई को अपने उपकरणों पर डाउनलोड करने और इसे चलाने में सक्षम हैं ,जब तक कि वे इसे एक्सेस करने के लिए प्ले स्टोर यूआरएल का उपयोग करते हैं। खेल मूल रूप से Google या Apple के ऐप स्टोरफ्रंट पर नहीं है, और इसलिए, यदि आप इसे सीधे search करते हैं तो यह दिखाई नहीं देगा। उसने कहा, जो उपयोगकर्ता गेम डाउनलोड करने में कामयाब रहे हैं वे अभी तक इसे खेलने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि सर्वर वर्तमान में ऑफ़लाइन हैं। "सर्वर अभी तक ऑनलाइन नहीं है। उपलब्धता के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक समाचार देखें, “। उपलब्धता की बात करें तो Kraftonने बस इतना कहा था कि बीजीएमआई देश में 'जल्द ही' उपलब्ध होगा, भारत सरकार के प्रति आभारी होने के अलावा और कोई विवरण नहीं दिया।

उस समय, केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि बीजीएमआई को तीन महीने की परीक्षण अवधि के लिए सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया था, जिसके दौरान यह सुनिश्चित करने के लिए खेल की निगरानी की जाएगी कि "उपयोगकर्ता नुकसान"या "लत" का कोई मुद्दा नहीं है।इसके अलावा, शीर्षक को कई समायोजन करने की सूचना दी गई है, जो एक सेट प्लेटाइम प्रतिबंध के साथ शुरू होता है। एक निश्चित संख्या में घंटों तक सीमित रहता है जो संभवतः व्यसन जोखिम को कम करने के उद्देश्य से है।

आईटी अधिनियम की धारा 69 के तहत जुलाई 2022 में बीजीएमआई को Google Play Store और Apple App Store से पूरी तरह से हटा लिया गया था। बदले में इस कदम ने भारतीय ई-स्पोर्ट्स उद्योग को प्रभावित किया, जिसमें पबजी के आने पर मोबाइल गेमिंग में तेजी देखी गई। एक बीजीएमआई टूर्नामेंट भी टेलीविजन पर प्रसारित हुआ, प्रतिबंध से कुछ हफ्ते पहले 1.5 करोड़ रुपए देश में इसकी मांग को पूरा करता है।

अभी हाल ही में डेड बाय डेलाइट मोबाइल को स्पष्ट कारण बताए बिना मोबाइल स्टोरफ्रंट से हटा दिया गया था। हालाँकि, हम यह मान सकते हैं कि इसका खेल के प्रकाशक NetEase के साथ क्या करना था, जो एक चीनी कंपनी है जो जापान, कोरिया और दक्षिण एशियाई देशों में वितरण के लिए जिम्मेदार है।

Next Story