दिल्ली

भारत जोड़ो ‌यात्रा को भाकियू असली का समथ॔न ...

Shiv Kumar Mishra
13 Nov 2022 1:38 PM GMT
भारत जोड़ो ‌यात्रा को भाकियू असली का समथ॔न ...
x

नई दिल्ली में भारत जोड़ों यात्रा के संयोजक दिग्विजय सिंह पूव॔ मुख्यमंत्री,म.प्र एव कांग्रेस नेता डा. उदित राज के साथ बैठक में चौ.हरपाल सिंह बिलारी ( अध्यक्ष्, भाकियू असली) व प्रबल प्रताप शाही (प्रवक्ता ,भाकियू असली) सहित विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया ।

इस बैठक में चौ.हरपाल सिंह बिलारी (अध्यक्ष्,भाकियू असली) ने कहा कि इस समय मोदी सरकार किसानों व देश को ब॔बाद करने की आथि॔क नीतियाँ चला रही है , जैसाकि की 2014 -15 में किसानों की जमीन छीनने के लिए भूमि अधिग्रह‍ण संशोधन हेतु अध्यादेश लाया गया एव 2020 में तीन काले कानून लाकर किनानों को भूमिहीन बनाने और किसानों की जमीन छीनकर कारपोरेट घरानों को देने की कोशिश की, जिसके खिलाफ किसानों ने आंदोलन किया और अंततः मोदी सरकार को किसान विरोधी़अध्यादेश एव तीन काले कानून वापस लेने पड़े।

इस समय सरकार ने बिजली संशोधन बिल संसद मे पेश करना, एव नये बीज कानून लाने की़ तैयारी किसानों को ब॔बाद करने की कवायत है ।

इस समय देश में मोदी सरकार की नीतियों ने डर, भय और नफरत का माहौल पैदा कर दिया । मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ों यात्रा को हमारा समथ॔न ,क्योंकि यह यात्रा भारत को जोड़नें एव देश में बढ़ती आथि॔क असमानता के खिलाफ लोगों को जागरुक करने का भागीरथी प्रयास है, जो की एक अच्छे उद्देश्य के लिए किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में यात्रा के़ आने़ पर हमारा संगठन इस यात्रा स्वागत करेगा एव हजारों किसानों के साथ यात्रा में शामिल होगा।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story