दिल्ली

राकेश टिकैत ने सरकार के द्वारा बुलाई बैठक से बाहर आकर दी जानकारी

Shiv Kumar Mishra
1 Dec 2020 4:03 PM GMT
राकेश टिकैत ने सरकार के द्वारा बुलाई बैठक से बाहर आकर दी जानकारी
x

दिल्ली की सीमा पर चल रहा किसान आंदोलन को लेकर आज केंद्र की मोदी सरकार ने किसान संगठनों को वार्ता के लिए बुलाया. इसमें भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर , रेल मंत्री पीयूष गोयल, आईसीएफए के चैयरमेन डॉ एम जे खान के साथ बैठक की.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, किसान नेताओं के साथ बैठक के बाद बताया कि किसानों के किसी भी सवाल पर मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार हमेशा चर्चा के लिए, सुझाव के लिए, विमर्श के लिए तैयार है.

इस बैठक से बाहर आकर राकेश टिकैत ने बताया कि हम कल कृषि कानूनों से संबंधित हमारे मुद्दों का एक मसौदा प्रस्तुत करेंगे. सरकार ने पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली के किसानों के साथ बातचीत शुरू कर दी है. इसलिए, 3 दिसंबर को अगली बैठक तक, सरकार के पास सभी मुद्दों पर विचार-मंथन करने का समय है. उसके बाद हम आगे की रणनीत बनायेंगे.

उन्होंने कहा है कि हम सभी किसान भाइयों की मांग को सरकार के सामने रख रहे है. बैठक में मौजूद मंत्री इस बैठक के मुद्दे पीएम मोदी को बतायेंगे उसके बाद सरकार निर्णय लेगी. आने वाले निर्णय के बाद ही हम अगली रणनीति की बात करेंगे.

Next Story