दिल्ली

बिल गेट्स ने चलाया आनंद महिंद्रा का नया इलेक्ट्रॉनिक रिक्शा महिंद्रा ट्रिओ वीडियो हुआ वायरल

Anshika
6 March 2023 10:23 AM GMT
बिल गेट्स ने चलाया आनंद महिंद्रा का नया इलेक्ट्रॉनिक रिक्शा महिंद्रा ट्रिओ वीडियो हुआ वायरल
x
बिल गेट्स ने चलाया भारत की सड़कों पर आनंद महिंद्रा का इलेक्ट्रॉनिक ऑटो रिक्शा ट्रियो बांधे तारीफों के पुल

आज जैसा कि सभी जानते हैं की माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल है और वह इंडियन बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा की अब तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं. वही उनका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल भी हो रहा है और इस वीडियो में वह महिंद्रा एंड महिंद्रा की तारीफ पर तारीफ किए जा रहे हैं. बिल गेट्स इन दिनों भारत में अपने नए फाउंडेशन के चैरिटी से जुड़ें कार्यों में व्यस्त हैं। भारत आने के बाद बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. वही इसके बाद बिल गेट्स हमारे भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा के फैन हो गए हैं और इस बारे में बिल गेट्स ने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके बताया है.

उन्होंने अपने भारत में रहने के दौरान बहुत सारे काम किए हैं और उनमें से एक काम यह भी था कि उन्होंने महिंद्रा ऑटो का इलेक्ट्रिक रिक्शा महिंद्रा ट्रियो भी चलाया और इसके बाद तो बिल गेट्स आनंद महिंद्रा की प्रशंसा करते हुए नहीं थक रहे हैं और लगातार उनके तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

बिल गेट्स का ऑटो रिक्शा चलाता हुआ वीडियो छा रहा है इंटरनेट वर्ल्ड में

बिल गेट्स ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, इस वीडियो में बिल गेट्स महिंद्रा ऑटो का पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक रिक्शा महिंद्रा ट्रियो चला रहे हैं. यह वीडियो उन्होंने करीब 8 घंटे पहले शेयर किया जिसको अब तक लाखों लोगों ने पसंद किया है. सबसे दिलचस्प है कि इस वीडियो के बैकग्राउंड में 'बाबू, समझो इशारे, हॉरन पुकारे... पम-पम-पम' गाने का इस्तेमाल किया गया है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स और यातायात के अन्य साधनों का इलेक्ट्रिफिकेशन हो रहा है। दुनियाभर में कार्बन उत्सर्जन का लेवल जीरो करने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही हैं और इनके लिए फॉसिल फ्यूल पावर्ड वीइकल्स के विकल्प के रूप में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अपनाया जा रहा है. इस रिक्शे को एक बार फुल चार्ज करने पर 131 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इस रिक्शे की कैपेसिटी चार लोगों की है

आनंद महिंद्रा और बिल गेट्स है क्लासमेट

आनंद महिंद्रा और बिल गेट्स हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में क्लासमेट हुआ करते थे और दोनों ही आज अपने-अपने क्षेत्र में ऊंचाइयों को छू रहे हैं. वही बिल गेट्स ने आनंद महिंद्रा की कंपनी महिंद्रा ऑटो की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे आनंद महिंद्रा को देखकर काफी खुशी होती है और मैं उनसे काफी इंस्पायर्ड भी होता हूं

Next Story