दिल्ली

BMW Z4 M40i Launched: BMW Z4 एम40आई टू-सीटर लग्जरी कार, भारत में हुई लॉन्च, जाने इसके फीचर्स और बहुत कुछ

Anshika
27 May 2023 5:01 AM GMT
BMW Z4 M40i Launched:  BMW Z4 एम40आई टू-सीटर लग्जरी कार, भारत में हुई लॉन्च, जाने इसके फीचर्स और बहुत कुछ
x
BMW Car: बीएमडब्ल्यू z4 m40i का मुकाबला करने वाली गाड़ियों में पोर्शे केमन और बॉक्सटेर जैसी गाड़ियां हैं.

BMW Car: बीएमडब्ल्यू z4 m40i का मुकाबला करने वाली गाड़ियों में पोर्शे केमन और बॉक्सटेर जैसी गाड़ियां हैं.

BMW Z4 M40i Two-Seater Car: बीएमडब्ल्यू ने बीएमडब्ल्यू ने भारत में अब 2 सीटर गाड़ियां उतारी हैं। जिसका भारत के लोगों को काफी समय से इंतजार था काफी लंबे समय के बाद बीएमडब्ल्यू के निर्माताओं ने इस गाड़ी को बाजार में उतारा है। बीएमडब्ल्यू जेड 4 एम40आई को अब भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी की ओपन टॉप टू सीटर रोडस्टर कार को जून से पूरे देश में उपलब्ध करा दिया जायेगा. ये कार सीबीयू (Completely Built Unit) रुट के जरिये लायी जाएगी.

बीएमडब्ल्यू जेड4 एम40आई कीमत

आपको बता दें कि बीएमडब्ल्यू तो पहले से ही अपनी कीमतों और अपनी लग्जरी गाड़ियों को लेकर फेमस रही है।ऐसे में इस नई गाड़ी की कीमत भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस कार्य की कीमत 8930000 शोरूम प्राइस होगी। कंपनी इस कार पर 2 साल की वारंटी भी दे रही है। इस कार में आपको 7 कलर ऑप्शन भी देखने को मिलेंगे जिसमें आप अपने मनचाहे कलर को खरीद सकते हैं। जिसमें स्काईस्क्रेपर ग्रे और पोर्टिमाओ ब्लू शामिल है।

बीएमडब्ल्यू जेड4 एम40आई इंजन

इस लग्जरी कार में 3.0L टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 340bhp की पावर और 500Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है. इसके इंजन को 8-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. ये कार महज 4.5 सेकण्ड्स में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इस कार में तीन ड्राइविंग मोड- इकोप्रो, कम्फर्ट और स्पोर्ट भी दिए गए हैं.

बीएमडब्ल्यू जेड4 एम40आई डिजाइन

वहीं अगर इस कार की डिजाइन की बात करें तो इसे कंटेंपरेरी ओपन टॉप डिजाइन के साथ पेश किया गया है इसके अलावा इसमें तिरछी डिजाइन वाली नई ग्रिल , फ्लैंक्स के ऊपर एलईडी हेडलैंप्स, एल आकर की एलईडी टेल लैम्प्स, व्हील आर्च तक फैला हुआ लंबा बोनट और 19 इंच के अलॉय व्हील मौजूद हैं. इस कार का फेब्रिक सॉफ्ट टॉप ऑपरेट होने में केवल 10 सेकंड का समय लगता है.

बीएमडब्ल्यू जेड4 एम40आई सेफ्टी फीचर्स

बीएमडब्ल्यू हमेशा से अपनी गाड़ियों में सेफ्टी फीचर्स को लेकर भी फेमस रहा है ।ऐसे में इस गाड़ी में भी सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें फ्रंट और साइड दोनों में एयरबैग दिए गए हैं जो कि ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए सुरक्षा प्रदान करेंगे। इसके अलावा ब्रेक असिस्ट फीचर के साथ एबीएस डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल , इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इमोबिलाइजर और क्रैश सेंसर भी मौजूद है.

बीएमडब्ल्यू जेड4 एम40आई केबिन फीचर्स

इस कार के केबिन फीचर्स में 10.25 इंच का डिजिटल क्लस्टर, जीपीएस और 3D मैप्स के साथ हाई रेजोल्यूशन वाला टचस्क्रीन डिस्प्ले, टच कंट्रोलर, ऐपल कार प्ले फीचर और ड्राइवर असिस्टिंग फीचर्स (पार्किंग और ड्राइविंग असिस्टेंस) मौजूद हैं.

इनसे होगा मुकाबला

वैसे तो बीएमडब्ल्यू की गाड़ियों का मुकाबला किसी से भी नहीं है लेकिन इस बार जो नई गाड़ी बाजार में उतारी गई है जो बीएमडब्ल्यू z4 m40i है इसका मुकाबला पोर्शे केमन और बॉक्सटेर जैसी गाड़ियो से होगा.

Next Story