दिल्ली

बीएसएनएल भर्ती 2023: बीएसएनएल ने निकाली अपने 40 पदों पर भर्तियां, जाने क्या है आयु, योग्यता और कैसे करें आवेदन?

Anshika
8 April 2023 5:16 AM GMT
बीएसएनएल भर्ती 2023: बीएसएनएल ने निकाली अपने 40 पदों पर भर्तियां, जाने क्या है आयु, योग्यता और कैसे करें आवेदन?
x
बीएसएनएल भर्ती 2023: भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनल हरियाणा टेलीकॉम सर्किल ने भर्तियां निकाली है जिसके लिए आवेदकों को आमंत्रित किया जा रहा है. बीएसएनल भर्ती 2023 की अधिकारिक सूचना आ चुकी है.

बीएसएनएल भर्ती 2023: भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनल हरियाणा टेलीकॉम सर्किल ने भर्तियां निकाली है जिसके लिए आवेदकों को आमंत्रित किया जा रहा है. बीएसएनल भर्ती 2023 की अधिकारिक सूचना आ चुकी है. इस भर्ती अभियान में अप्रेंटिस के कुल 40 पद भरे जाएंगे. किसी भी स्ट्रीम मे टेक्नीशियन अप्रेंटिस या डिप्लोमा वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उसके बाद उनका चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा इन अप्रेंटिस को ₹8000 प्रति माह दिया जाएगा जबकि ग्रैजुएट अप्रेंटिस डिग्री वालों को ₹9000 प्रतिमाह दिया जाएगा. इस अप्रेंटिस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष मांगी गई है. जाने इसके बारे में पूरी डिटेल

BSNL Bharti 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया उम्मीदवार adestt.cohr@gmail.com पर ईमेल द्वारा कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं ।इन पदों पर चयन करने के लिए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट बनेगी. शॉर्टलिस्ट के उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए ईमेल द्वारा बताया जाएगा.

आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. बीएसएनएल ने 40 आवेदकों को इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया है.

बीएसएनएल भर्ती 2023 के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को स्नातक (तकनीकी / गैर-तकनीकी) या किसी भी स्ट्रीम के डिप्लोमा या किसी भी स्ट्रीम में डिग्री होनी चाहिए. आपको बता दें कि आपके द्वारा दिए गए सारे डॉक्यूमेंट वेरीफाइड होने चाहिए और सही होने चाहिए. गलत डॉक्यूमेंट होने पर आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

बीएसएनएल भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:

बीएसएनएल भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , इस अपरेंटिस प्रशिक्षण के लिए आयु सीमा 25 वर्ष है सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु में एससी के लिए 5 वर्ष ओबीसी के लिए 3 वर्ष तक, एससी-पीडब्ल्यूडी के लिए 15 वर्ष तक, ओबीसी-पीडब्ल्यूडी के लिए 13 वर्ष तक और ओसी-पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष तक है।

बीएसएनएल भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15.04.2023 है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को शुल्क भी देना होगा .अधिक जानकारी के लिए आप बीएसएनल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जांच कर सकते हैं. याद रहे किसी भी तरीके की फेक न्यूज़ से हमेशा सावधान रहें. बीएसएनएल की भर्तियां टेंपरेरी हैं. यह नौकरी केवल 1 वर्ष के लिए ही दी जा रही है जिनका वेतनमान ₹25000 है. आपके कार्य को देखते हुए इसे आगे बढ़ाया जाएगा. यह भर्तियां हरियाणा टेलीकॉम सर्किल के तहत निकाली गई है जिसमें केवल 40 भर्तियां ही होगी. याद रहे अभ्यर्थियों को 15 अप्रैल से पहले इन आवेदनों को करना होगा.

Next Story