दिल्ली

BSP ने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी से निकाला

Shiv Kumar Mishra
9 Dec 2023 11:18 AM GMT
BSP ने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी से निकाला
x
BSP expelled its MP Danish Ali

बहुजन समाज पार्टी ने अपने अमरोहा लोकसभा से सांसद दानिश अली को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दानिश अली की बीते लोकसभा सत्र में बीजेपी सांसद रमेश विधुडी से बहुत नाराजगी हुई थी उसके बाद उनके साथ कांग्रेस और सपा के नेता तो साथ में थे लेकिन बसपा नदारद थी। पार्टी ने उन्हे आज पार्टी से निकाल दिया है।

बसपा ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। इसके चलते उन्हे पार्टी से निष्काषित किया गया है।

बसपा ने लेटर जारी करते हुए कहा, आपको अनेकों बार मौखिक रूप से कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों विचारधारा एवं अनुशासन के विरुद्ध जाकर कोई भी बयान बाजी वृत्त याद ना करें परंतु इसके बाद भी आप लगातार पार्टी के विरुद्ध जाकर कार्य करते आ रहे हैं यहां आपको यह भी अवगत कराना उचित होगा कि सन 2018 तक आप श्री देव घोड़ा जी की जनता पार्टी के सदस्य के रूप में कार्य कर रहे थे कर्नाटक के 2018 के आम चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और जनता पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा गया था और इस गठबंधन में आप देवगौड़ा जी की पार्टी की तरफ से काफी सक्रिय रहे थे।

कर्नाटक के चुनाव के नतीजे आने के बाद देवघर जी के अनुरोध पर आपको अमरोहा से बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया गया और टिकट दिए जाने से पूर्व देव गोडा जी ने या आश्वासन दिया था कि आप बसपा का टिकट मिलने के उपरांत बसपा की सभी नीतियों पर निर्देशों का पालन करेंगे और हमेशा पार्टी के हित में ही कार्य करेंगे इस आश्वासन को बाद में आपको पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई थी अमरोहा से चुनाव लड़ा कर तथा जीत कर लोकसभा भेजा गया किंतु आप अपने आश्वासन को भूलकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संयुक्त रहे बसपा पार्टी के हित में आपको बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित करती है।

Next Story