धर्म-कर्म

Budh Ast 2023: आज से इन राशियों में बुध हो जाएंगे अस्त, शुरू होगा इनका बुरा समय, नौकरी कारोबार में भी होगा घाटा

Anshika
24 April 2023 1:01 PM GMT
Budh Ast 2023: आज से इन राशियों में बुध हो जाएंगे अस्त, शुरू होगा इनका बुरा समय, नौकरी कारोबार में भी होगा घाटा
x
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का उदय और अस्त होना सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है। ऐसे में 23 अप्रैल को बुध अस्त होने की वजह से कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है। इन राशियों को विशेष सावधान होने की जरूरत भी है।

Mercury Set 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का उदय और अस्त होना सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है। ऐसे में 23 अप्रैल को बुध अस्त होने की वजह से कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है। इन राशियों को विशेष सावधान होने की जरूरत भी है।

Budh Ast Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रह किसी ना किसी वजह से प्रभावित होते रहते हैं। किसी भी ग्रह का उदय और अस्त होना राशियों पर विशेष का प्रभाव डालता है। ऐसे में कुछ राशियों पर तो शुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ राशियों पर प्रभाव भी देखने को मिलता है। 23 अप्रैल को बुध अस्त होने जा रहा है। बुध को बुद्धि का कारक और तर्क का प्रतीक माना जाता है इस समय बुध मेष राशि के छठे और तीसरे भाव के स्वामी हैं. और आज इसी में अस्त होने जा रहे हैं.

ज्योतिषियों के अनुसार बुध के अस्त होने से जातकों के विकास और स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलता है। ऐसे में कुछ राशि हैं जिन्हें परेशानियां हो सकती हैं। इन परेशानियों में नींद ना आना, भूख की कमी निर्णय लेने में अक्षमता होना आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानें बुध के अस्त होने से किन राशि को नौकरी और कारोबार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

इन राशियों पर पड़ेगा बुध अस्त का प्रभाव

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुद्धि के अस्त होने का प्रभाव मेष राशि के जातकों पर भी दिखाई देगा। बता दें कि बुद्ध राशि में अस्त होने जा रहे हैं। ऐसे में इन लोगों को सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में ब्लड प्रेशर, सिरदर्द जैसी परेशानियां रहेंगी खानपान का भी ख्याल ध्यान रखें जीवन शैली मे सुधार लाएं .नौकरी में बेहतर अवसर मिल सकते हैं. प्रतिद्वदियों से सावधानी बरतें.

कर्क राशि

इस दौरान कर्क राशि वालों के लिए भी प्रतिकूल परिणाम रहेंगे ।उनके हाथों से कई सुनहरे अवसर निकल जाएंगे इतना ही नहीं कई लोगों की नौकरी आदि भी चली जाएगी इस अवधि में टारगेट पूरा करने में भी आप पीछे रह जाएंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।करियर में घाटा होने की संभावना है. योजना बना कर काम करने से मन शांत रहेगा और सफलता मिलेगी.

कन्या राशि

इस राशि के लोगों में भी कार्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद असफल रहेंगे। इतना ही नहीं तनाव भी बढ़ सकता है।कार्यस्थल पर काम का प्रेशर बढ़ने से कई समस्याएं उत्पन्न हो जाएंगी।आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी बढ़ते हुए दिखाई दे रही हैं। ऐसे में काम पर ज्यादा ध्यान लगाएं. खुद का बिजनेस करने वालों को नुकसान हो सकता है. जातकों के खर्चों में बढ़ोतरी होने से घन व्यय होगा. कमाए हुए धन से बचत नहीं कर पाएंगे .

धनु राशि

यह समय इस राशि के जातकों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण समय है। कारोबारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। बिजनेस पार्टनर का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा जिसके कारण आपको आपके बिजनेस में नुकसान भी उठाना पड़ेगा। आमदनी कम होगी और खर्च ज्यादा होगा जिसे पूरा करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.ऐसे में निराशा महसूस करेंगे. बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे

Next Story