दिल्ली

पकड़ा गया लाल क़िला में तलवार लहराने वाला आरोपी, दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता

Smriti Nigam
17 Feb 2021 6:10 AM GMT
पकड़ा गया लाल क़िला में तलवार लहराने वाला आरोपी, दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता
x
मनिंदर सिंह पर लाल क़िला के अंदर हिंसा, तोड़फोड़ करने के साथ पुलिसकर्मियों पर हिंसा करने का भी आरोप है.

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा मामले में फरार एक और आरोपी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने कल (16 फरवरी) देर रात आरोपी को पीतमपुरा इलाके से गिरफ्तार किया.

लाल क़िला के अंदर तलवार लेकर किया था हंगामा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा पकड़े गए आरोपी की पहचान मनिंदर सिंह उर्फ मोनी के रूप में हुई है, जो दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में रहता है. वह पेशे से कार एसी मैकेनिक है. मनिंदर सिंह पर लाल क़िला के अंदर हिंसा, तोड़फोड़ करने के साथ पुलिसकर्मियों पर हिंसा करने का आरोप है. उसे लाल क़िला के अंदर कई CCTV वीडियोज में हाथ में तलवार और लोहे का रॉड लहराते और हंगामा करते हुए देखा गया था.

प्रदर्शनकारियों ने लाल क़िले पर फहरा दिया था धार्मिक झंडा

बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के दिन आंदोलनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लाल क़िले तक पहुंच गए और उसकी प्राचीर पर उस स्तंभ पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया, जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री भारत का तिरंगा फहराते हैं. लाल क़िले में घुसे प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया और टिकट काउंटर के अलावा कई स्थानों पर तोड़फोड़ की.

पुलिस ने रात करीब साढ़े 10 बजे तक प्रदर्शनकारियों से लाल क़िला को खाली कराया और धार्मिक झंडे को भी हटा दिया. हजारों प्रदर्शनकारी दिल्ली के आईटीओ समेत कई स्थानों पर पुलिस से भिड़े, जिससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई थी.

Next Story