दिल्ली

महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल ने CBI जांच के दिए आदेश, भाजपा सांसद ने दी जानकारी

Sonali kesarwani
8 Nov 2023 1:08 PM GMT
महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल ने CBI जांच के दिए आदेश, भाजपा सांसद ने दी जानकारी
x
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बुधवार को बताया कि कैश फॉर क्वैरी मामले में महुआ के खिलाफ CBI जांच के लिए लोकपाल ने मंजूरी दे दी है।

संसद में कैश लेकर सवाल पूछने के मामले की जांच में नया मोड़ आ गया है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि कैश फॉर क्वैरी मामले में महुआ के खिलाफ CBI जांच के लिए लोकपाल ने मंजूरी दे दी है। निशिकांत दुबे ने कहा कि मेरी शिकायत पर लोकपाल ने महुआ के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। महुआ मोइत्रा पर गौतम अडानी ग्रुप को लेकर संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप है। इस संबंध में निशिकांत दुबे ने स्पीकर ओम बिरला को शिकायत भेजी थी। लोकपाल ने आज मेरे कम्प्लेन पर आरोपी सांसद महुआ जी के राष्ट्रीय सुरक्षा को गिरवी रखकर भ्रष्टाचार करने पर CBI inquiry का आदेश दिया

महुआ मोइत्रा झूठे आरोप लगा रही

इस मामले में संसद की एथिक्स कमेटी ने निशिकांत दुबे और महुआ मोइत्रा के पूर्व पार्टनर जय अनंत देहदराई से पूछताछ की थी। इसके बाद उसने महुआ मोइत्रा को भी बुलाया था, लेकिन कमेटी में पेशी के दौरान ही बवाल हो गया और महुआ मोइत्रा वॉकआउट कर गईं। इसे लेकर महुआ ने आरोप लगाया था कि उनसे निजी सवाल पूछे गए और यहां तक पूछा गया कि आप रात को किससे बात करती हैं। इस पर निशिकांत दुबे ने कहा था कि महुआ मोइत्रा झूठे आरोप लगा रही हैं। यदि उनकी बात सही साबित हुई तो मैं राजनीति से संन्यास लेने के लिए भी तैयार हूं।

आओ और मेरे जूते गिनो- महुआ

महुआ मोइत्रा ने इस बीच कहा कि मीडिया जो मेरा उत्तर जानने के लिए फोन कर रहे हैं। उनसे कहना है कि सीबीआई को 13 हजार करोड़ रुपये के अडानी कोल स्कैम मामले में पहले एफआईआर दर्ज करनी होगी। मोइत्रा ने आगे कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा यह है कि कैसे संदिग्ध एफपीआई स्वामित्व वाली (चीनी और संयुक्त अरब अमीरात सहित) अडानी कंपनियां भारतीय बंदरगाहों और हवाई अड्डों को खरीद रही है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सीबीआई आपका स्वागत है, आओ और मेरे जूते गिनो।

Also Read: केदारनाथ में राहुल गांधी ने की वरुण गांधी से मुलाकात, कांग्रेस में जाने की संभावना

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story