दिल्ली

Sarkari Naukri: अगर आप भी पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकले हैं 5000 वैकेंसी, जाने सारी जानकारी

Anshika
21 March 2023 3:51 PM GMT
Sarkari Naukri: अगर आप भी पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकले हैं 5000 वैकेंसी, जाने सारी जानकारी
x
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिसशिप के दौरान उम्मीदवारों को 10 हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिसशिप के दौरान उम्मीदवारों को 10 हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 5000 पदों की वैकेंसी निकाली गई है. यह वैकेंसी अप्रेंटिस पदों की है. बैंक द्वारा निकाली गई वैकेंसीयों के तहत देश के विभिन्न राज्यों से भर्ती प्रक्रिया की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो आवेदक इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2023 तय की गई है.

मिलेगा इतना स्टाइपेंड

आपको बता दें कि इस पद पर नौकरी करने के लिए आपको स्टाइपेंड भी मिलेगा. इसके अलावा उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप 1 साल की होगी.अप्रेंटिस के दौरान उम्मीदवारों को ₹10000 से लेकर ₹15000 तक का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा जो उम्मीदवार रूरल सेमी अर्बन ब्रांच में ₹10000 अर्बन ब्रांच में ₹12000 और मेट्रो सिटी में ₹15000 तक का स्टाइपेंड मिलेगा.

होनी चाहिए इतनी आयु

Central Bank of India के अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों की उम्र 20 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए लेकिन इसमें रिजर्व कोटे वाले अभ्यर्थियों को 5 साल तक की छूट दी जाएगी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट मिलेगी जबकि जनरल कैटेगरी के लिए निर्धारित आयु सीमा ही मान्य होगी.

शैक्षिक योग्यता की अनिवार्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल होनी चाहिए या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए

लगेगी इतनी फीस

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए फीस भी अलग-अलग है. जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को ₹800 देने होंगे जबकि एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को ₹600 देने होंगी. वही दिव्यांग को ₹400 देने होंगे.

याद रहे इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 अप्रैल 2023 है.इसके बाद आप अप्रेंटिसशिप के पदों पर आवेदन नहीं कर पाएंगे. अभ्यार्थी को इन आवेदन फॉर्म को भरने से पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का ऑफिशल नोटिफिकेशन जरुर पढ़ लेना चाहिए जिससे वह अपने पात्रता की जांच कर पाए. आवेदन फॉर्म भरने के दौरान अपने डॉक्यूमेंट और अपना आईडी प्रूफ जरूर अटैच करें और इस फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल ले जो भविष्य में आपके काम आएगा.

Direct Link: Central Bank of India Apprentice Recruitment 2023 Notification

Next Story