दिल्ली

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गलत दिशा में कार चलाने पर कटा हजारों का चालान, जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गलत दिशा में कार चलाने पर कटा हजारों का चालान, जानें क्या है पूरा मामला
x
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर अब पुलिस की कार्रवाई तेज कर दिया गया है । इसके लिए पुलिस हर प्रकार प्रकार से सख्ती बरत रही है ताकि किसी भी प्रकार का सड़क दुर्घटना ना हो। पुलिस के निगरानी में विषेस कर इनपर ध्यान दिया जा रहा है जो गलत दिशा में गाड़ी चला रहे हैं। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है । जिसमें एक कार चालक को गलत दिशा में गाड़ी चलाने पर चालान किया गया है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पुलिस काट रही है मोटी चलान

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर उन लोगों पर यातायात पुलिस मोटी चलान काट रही है जो यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने गलत दिशा में कार ले जाने पर एक कार चालक का चालान काटा है। बता दें कि इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। जिसमें एक शख्स दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर अपनी कार को गलत दिशा में लेकर जा रहा था। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हुई और कार का सात हजार रुपये की मोटी चालान काट दी।

ट्विटर पर वायरल हुआ वीडियो

ट्विटर यानी (एक्स ) पर मंगलवार शाम को एक वीडियो अपलोड किया गया था। इस वीडियो में एक ब्रेजा कार एक्सप्रेस वे पर गलत दिशा में चलती दिखाई दे रही थी। इसका वीडियो अपलोड करते हुए एक यूजर ने लिखा कि इंदिरापुरम के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर उलटी दिशा में करीब पांच किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक ये कार दौड़ाई गई ।

पुलिस ने काटा मोटा चालान

ट्विटर पर अपलोड होने के बाद जब पुलिस की नजर इसपर पड़ी तो पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई। इस घटना को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाला यूजर ने कार का नंबर लिखकर पुलिस से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी । जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने कार का सात हजार रुपये का चालान किया और इस चालान की कापी सोशल मीडिया पर अपलोड किया। प्रभारी निरीक्षक ट्रैफिक ने जानकारी दी कि वायरल वीडियो के आधार पर ये कार्रवाई की गई है ।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर हादसों में हुआ है इजाफा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर हाल ही में हुए हादसों के बाद पुलिस ज्यादा एक्टिव हो गई है। पिछले चार महीनों में इसकी संख्या बढ़ी है । जुलाई में ही एक परिवार के छः लोगों की जान चली गई थी । यह हादसा बस चालक के लापारवाही से ही हुई थी । इस घटना के समय भी वह गाड़ी गलत दिशा में चला रहा था। इसके अलावा भी आय दिन इस तरह के घटना घटते रहता है । इसी पर नियंत्रण पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस कड़ी कदम उठा रही है ।

Also Read: तमिलनाडु में हुआ भीषण हादसा, मौके पर ही सात लोगों की हुई मौत, असम के थे निवासी

10 दिन पहले भी हुआ था दर्दनाक सड़क दुर्घटना

10 दिन पहले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुआ था । इस घटना में एक तेज गति से आ रही बस ने अपना नियंत्रण खोते हुए डिवाइडर से जा टकराई। इस दौरान लगभग 18 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। यह घटना मसूरी थाने की सीमा में हुआ था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंचकर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

Also Read: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत समेत तीन लोगों का हुआ एक्सीडेंट, बाल- बाल बचे!

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story