दिल्ली

दिल्ली में हुयी हिंसा पर चेतन भगत ने ट्वीट कर कही अपनी बात, लेकिन....

Sujeet Kumar Gupta
28 Feb 2020 8:03 AM GMT
दिल्ली में हुयी हिंसा पर चेतन भगत ने ट्वीट कर कही अपनी बात, लेकिन....
x
चेतन भगत हिंसा पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि देश में कई बड़ी समस्याएं हैं जिससे हमें जूझना है।

नई दिल्ली। दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में अब शांति का माहौल है। हालांकि इन इलाकों में भारी मात्रा में सुरक्षा बल अब भी तैनात हैं। लोगों की जिंदगी पटरी पर आने के साथ ही उनका दर्द भी सामने आ रहा है। ऐसे में इन दंगों को लेकर जाने माने लेखक चेतन भगत का बयान सामने आया है। उन्होंने हिंसा पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि देश में कई बड़ी समस्याएं हैं जिससे हमें जूझना है।

चेतन भगत ने ट्वीट कर लिखा- 'कोरोना वायरस के कहर का बुरा असर वैश्विक बाजार पर है। वैश्विक मांग खत्म हो जाएगी। भारत पहले ही कमजोर अर्थव्यवस्ता को झेल रहा है जिससे उबरना बहुत मुश्किल है। नौकरी विकास संकट में पड़ने वाली है। तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन हे- हिंदू मुस्लिम हिंदू मुस्लिम'। चेतन का निशाना हिंदू मुस्लिम विवादों में उलझने के चलते मुख्य समस्याओं को भूल जाने पर था।

बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन और विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. हिंसक झड़पों और उपद्रव में अभी तक (गुरुवार शाम) 38 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 के लगभग लोग घायल हुए हैं. घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मृतकों में दिल्ली पुलिस का एक हेड कॉन्स्टेबल और आईबी का एक कर्मचारी भी शामिल है।


Next Story