दिल्ली

Digital Marketing : अगर आप भी करना चाहते हैं अच्छी सैलरी वाली नौकरी, बनाना चाहते हैं अपना करियर तो करें इस क्षेत्र में अप्लाई

Anshika
15 April 2023 4:27 AM GMT
Digital Marketing : अगर आप भी करना चाहते हैं अच्छी सैलरी वाली नौकरी, बनाना चाहते हैं अपना करियर तो करें इस क्षेत्र में अप्लाई
x
अगर आप भी पढ़े लिखे हैं और फिर भी बेरोजगार हैं तो आप डिजिटल सेक्टर में आप अपना करियर बना सकते हैं. जिसके लिए आप को डिजिटल मार्केटिंग के कोर्स की मदद लेनी पड़ेगी.

अगर आप भी पढ़े लिखे हैं और फिर भी बेरोजगार हैं तो आप डिजिटल सेक्टर में आप अपना करियर बना सकते हैं. जिसके लिए आप को डिजिटल मार्केटिंग के कोर्स की मदद लेनी पड़ेगी. आज इस कोर्स के जरिए हजारों युवक अच्छी पैकेज वाली जॉब हासिल कर चुके हैं .देश में रिलायंस के जिओ सर्विस के आने के बाद मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल जहां पहले कुछ ही लोग कर पाते थे अब यही इंटरनेट का प्रयोग लाखों-करोड़ों लोग कर रहे हैं. मौजूदा समय में 42 करोड लोग सिर्फ जिओ का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके अलावा एयरटेल के 36 करोड़ वोडाफोन के 23 करोड बीएसएनएल के 10 करोड़ के साथ टॉप 5 बड़े कंपनियां शामिल है. अब जहां सब कुछ डिजिटल हो गया है वहीं अब कंपनियां भी अपने ऐड टीवी के वजह मोबाइल पर देना ज्यादा पसंद करते हैं. लोग सामान बाजारों से खरीदने के बजाय घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स का इस्तेमाल करते हैं.

इसी वजह से आज डिजिटल मार्केटिंग दुनिया की सबसे डिमांडिंग जॉब बन गई है. यही नहीं यह 10 टॉप नौकरियों में से भी एक बन गई है। अगर आप भी डिजिटल सेक्टर में अपना शानदार कैरियर बनाने की सोच रहे हैं तो यह डिजिटल मार्केटिंग के कोर्स करके आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ सकते हैं।

आखिर क्यों सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग

इंक्रीजिंग इंडस्ट्री - आपको बता दें कि डिजिटल मार्केटिंग कि आजकल डिमांड काफी बढ़ गई है ऐसे में यह एक इंक्रीजिंग इंडस्ट्री है। जिसमें करियर बनाने वाले युवाओं के पास लाखों options होते हैं। आने वाले समय में इस क्षेत्र में भी नौकरियों की कमी नहीं होगी इसलिए हजारों युवा आज इस कैरियर को बनाने की सोच रहे हैं।

बेहतर सैलरी - डिजिटल मार्केटिंग में आप अच्छी से अच्छी सैलरी भी पा सकते हैं। अब इस क्षेत्र में भी फील्ड की नौकरियां ज्यादा है जिसके मुकाबले स्किल्ड लोगों की संख्या कम है। इसीलिए इस फील्ड में करिअर बना रहे युवाओं को बेहतर पैकेज पर नौकरी दी जा रही है।

मल्टीपल जॉब ऑप्शन - इस क्षेत्र में स्किल हासिल करने वाले युवाओं को नौकरी के बहुत से ऑप्शन मिल रहे हैं। युवा ई मेल मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, एसईओ एक्सपर्ट्स, गूगल एड एक्सपर्ट्स, डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट्स आदि प्रोफाइल पर अपना करिअर बना सकते हैं।

एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में ये है खास

इन कोर्स को करने के बाद आपको 100% प्लेसमेंट भी मिलता है। वही इसमें 150 घंटे की लाइव इंटरएक्टिव क्लासेज भी दी जाती हैं। आपके पास 20 लर्निंग टूल्स के जरिए यह कोर्स कराए जाएंगे। इसमें 10 इंडस्ट्री बेस्ट मॉड्यूस भी होंगे ।8 से अधिक लाइव प्रोजेक्ट और केस स्टडीज भी करने को मिलेगा. यह गूगल सर्टिफाइड एक्सपीरियंस फैसिलिटी इसके द्वारा आपको कोर्स करवाए जाएंगे और आपके माइंड में आने वाले डाउट्स को भी यह क्लियर करेंगे. इसमें आपको एक्सपर्ट के द्वारा क्लासेज दी जाएंगी.

सफलता के साथ बनाएं अपना करिअर

अगर आप भी अपना ग्रेजुएशन कर चुके हैं और अपने करियर को लेकर चिंता में है तो अब आपको इस चिंता से निकलकर डिजिटल मार्केटिंग को अपना लेना चाहिए. वैसे डिजिटल मार्केटिंग के अलावा और भी कई कोर्स मौजूद हैं जिन्हें करके आप अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं

Next Story